Abhi Bharat

नालंदा : मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, झोपड़ीनुमा घर से अर्द्ध निर्मित हथियार व उपकरण बरामद

नालंदा में पंचायत चुनाव आते ही अवैध हथियार बनाने और बेचने का कारोबार शुरू हो गया है. करायपरसुराय थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जनकपुर अगारपर गांव में छापेमारी करते हुए एक खंडहरनुमा मकान से मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. वहीं पुलिस ने मौके पर से एक अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरण को बरामद किया है. हालांकि पुलिस को देखते ही तस्कर मौके से फरार हो गया. फरार तस्कर की पहचान लल्लू बिंद के पुत्र अनिल बिंद के रूप में की गई है.

इस संबंध में करायपरशुराय थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की थाना क्षेत्र अंतर्गत जनकपुर अगारपर गांव में अवैध हथियार बनाया और बेचा जा रहा है. इसी सूचना पर कार्रवाई की गयी. धंधे में दो लोगों की पहचान की गई है. पुलिस सभी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

बता दें कि इस इलाके में पूर्व में कई जगहों पर अवैध हथियार बनाने का काम किया जाता था, मगर कुछ सालों से पुलिस दबिश के कारण अवैध हथियार बनाने का काम बंद था. मगर, जब भी किसी तरह के चुनाव की सुगबुगाहट होती है तैसे ही हथियार बनाने का काम शुरू हो जाता है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.