Abhi Bharat

बेगूसराय : मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्चों की दबकर मौत

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां बलिया प्रखंड क्षेत्र के पोखरिया पंचायत के मंझनपुर गांव के वार्ड नंबर 1 बोदी टोला में मंगलवार को एक घर की दीवार गिरने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. परिजनों के द्वारा बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दोनो की मौत हो गई.

बताया जाता है कि मिट्‌टी की पुरानी दीवार गिरने से दो मासूम बच्चे उसमें दब गए. दोपहर में दोनों बच्चे अपने घर के बगल में खेल रहे थे, तभी अचानक सात फीट ऊंची दीवार भरभराकर दोनों के ऊपर गिर गई. दीवार गिरते ही वहां अफरतफरी मच गई. आसपास के लोग वहां पहुंचे तो देखा कि बच्चे दीवार के नीचे दबे हैं. इसके बाद आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मृतकों की पहचान अशोक सदा के पांच वर्षीय पुत्र सुमित कुमार और मुकेश सदा के सात वर्षीय पुत्र गिरीश कुमार के रूप में हुई है. मृतक गिरीश कुमार की मां नीतू देवी ने बताया कि दोनों बच्चे घर के बगल में खेल रहे थे. इसी दौरान फूस से बने पुराने घर की दीवार (मिट्‌टी से बनी) गिर गई. इसमें दोनों चचेरे भाइयों दीवार में दब जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया जो इलाज के दौरान मौत हो गई. सुमित तीन भाई-बहन में सबसे छोटा था, जबकि गिरिश चार भाई और दो बहनों में तीसरे नंबर पर था. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.