Abhi Bharat

बेगूसराय : भूमि विवाद को लेकर मारपीट और फायरिंग, विरोध में सड़क जाम

बेगूसराय में गुरुवार को भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले, जिससे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनका इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है. घटना नगर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर की है.

स्थानीय लोगों के अनुसार भू-माफियाओं के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है तथा दहशत फैलाने के लिए तकरीबन 20 राउंड से भी अधिक फायरिंग की गई है. बाद में आक्रोशित लोगों ने एनएच-31 को जाम कर दिया तथा आरोपी भू-माफियाओं की जल्द गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया है.

बताया जा रहा है कि महमदपुर निवासी संजय कुमार साह ने एक भू-मालिक से एक कट्ठा जमीन अपने नाम पर महदा करवाया था और इसी बात का विरोध भू-माफिया कर रहे थे तथा लगातार उक्त जमीन को वापस करने की बात कर रहे थे. लेकिन, संजय कुमार साह के द्वारा जमीन वापस नहीं की गई जिसकी वजह से आज अहले सुबह भू-माफियाओं ने इस घटना को अंजाम दिया है. जमकर चले लाठी-डंडे में संजय कुमार साह, शिवनंदन कुमार एवं महेंद्र साह गंभीर रूप से घायल हो गए.

वहीं पीड़ित शिव नन्दन साह के भाई सुजीत कुमार ने बताया कि मोहम्मदपुर वार्ड 38 निवासी रंजन कुमार, गोपाल कुमार, नीतीश कुमार, राजा कुमार, विकास कुमार, नीरज कुमार एवं अन्य पांच लड़के सुबह-सुबह पहुंचे और उक्त घटना को अंजाम दिया. फिलवक्त, नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर, अंचलाधिकारी उत्पल हीम्मान ने मौके पर पहुंच लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर सड़क जाम को खत्म कराया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.