Abhi Bharat

बेगूसराय : आईसीडीएस अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों की डीएम ने की समीक्षात्मक बैठक

बेगूसराय में डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने शुक्रवार को आईसीडीएस अंतर्गत संचालित सभी कार्यक्रमों की समीक्षात्मक बैठक कारगिल विजय सभागार भवन में की.

बैठक में डीएम ने सभी प्रखंड के सीडीपीओ से यह स्पष्ट निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण हेतु, भूमि के उपलब्धता के साथ-साथ नियमित रूप से आंगनवाड़ी केंद्रों पर जाकर भी एचएसएनडी का निरीक्षण करें. अगर सेवांत लाभ का कोई मामला है तो उसको समय पर निष्पादित करें. उन्होंने कहा कि अपील वाद, परिवाद पत्रों को नियमित सुनवाई कर इसे शून्य करना है. परवरिश / पीएमएमभीवाई योजना अंतर्गत जो भी लंबित पड़े हुए आवेदन हैं. उसको नियमानुसार ससमय पर निष्पादन करना है. इसके अलावे जितना भी लंबित चयन का कार्य अभी तक बाकी बचे हुए हैं. उसका शत-प्रतिशत चयन का कार्य शीघ्र पूरा करें. इस कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होने पर संबंधित प्रखंड के वैसे सीडीपीओ व एलएस के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में आईसीडीएस कार्यालय की डीपीओ रचना सिन्हा के द्वारा डीएम के समक्ष विस्तार पूर्वक ढंग से अपने परियोजना से संबंधित जानकारी दी गयी. बैठक में सदर की सीडीपीओ पूजा रानी, ग्रामीण की प्रतिमा आचार्य, बलिया की सुश्री आर्या राज, डंडारी की मीना कुमारी, चेरिया बरियारपुर की किरण वाला दिवाकर, मटिहानी की प्रीति कुमारी के अलावे डीपीओ आईसीडीएस कार्यालय के प्रधान लिपिक अर्जुन कुमार चौधरी, कार्यालय के डाटा एंट्री ऑपरेटर अभिनव आनंद, एनएनएम जिला समन्वयक सागर कुमार जिला परियोजना सहायक अश्विनी कौशिक / पीएमएमभीआई व केयर इंडिया के अन्य सदस्य उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.