Abhi Bharat

बेगूसराय : बढ़ते अपराध को लेकर भाकपा माले ने प्रतिरोध मार्च निकाल किया प्रदर्शन

बेगूसराय में बुधवार को भाकपा माले ने बलिया के जानीपुर और बड़ी बलिया के सिराजा में महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना मे संलिप्त आपराधियो के उपर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग और महिलाओ दलितो पर बढते हिंसा के खिलाफ बलिया धर्मशाला स्टेशन से प्रतिरोध मार्च निकाल प्रदर्शन किया. वहीं पटेल चौक पर सभा भी की.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य सह जिला सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि बलिया थाना गरीबो दलितों की शिकायत पर कार्रवाई नही कर रहा है. उन्होंने महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना मे अभियुक्तो को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की और कहा कि नीतीश-मोदी सरकार के शासन मे महिला दलितो गरीबो अल्पसंख्यक पर सामंती फासीवादी हमले बढे हैं. जिन्हें रोकने सरकार विफल रही है. यही कारण है भोजपुर मे दलित छात्रा के साथ सामुहिक बलात्कार कर विडियो बनाने वाले आपराधी छूटा घुम रहा है. मुजफ्फरपुर मे 16 वर्षीय बालिका अपहृत हुआ पुलिस सकुशल बरामद करने मे विफल रही है. वहीं पूर्णिया बनमनखी प्रखंड के ठाकुर पट्टी गांव मे सिलिग की जमीन पर वर्षो से बसे दलित बस्ती पर सोए हुए अवस्था मे रात्रि के दो बजे जमींदार सामंत आपराधियो ने हरवे हथियार से बडे जनसंहार के नियत से जानलेवा हमला किया और दो दलित नौजवानो गोली मार हत्या कर दी.

उन्होंने कहा कि हत्या बलात्कार अपहरण के मामले मे सरकार अभियुक्तो को अविलंब गिरफ्तार करे. स्पीडी ट्रायल के जरिए सजा सुनिश्चित की जाए. पंडित परिवार को 25 लाख रुपये प्रति परिवार को मुआवजा दिया जाए और साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा मुजफ्फरपुर के अपहृत बालिका को अविलंब बरामद करने की मांग की. सभा की अध्यक्षता पार्टी नेता इंद्रदेव राम ने की. मौके पर प्रखंड सचिव नूर आलम, अमरजीत पासवान, आइसा नेता प्रशांत कश्यप के साथ साथ प्रतिरोध मार्च सभा के समर्थन मे बलिया नगर पंचायत के राजद युवा अध्यक्ष सजीव कुमार रस्तोगी उपाध्यक्ष संजय यादव शामिल थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.