Abhi Bharat

बेगूसराय : यूको बैंक में हिजाब हटाने को लेकर विवाद, वीडियो वायरल

देश भर में हिजाब को लेकर चल रहा विवाद बेगूसराय पहुंच गया है. इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो बेगूसराय जिला के मंसूरचक प्रखंड के यूको बैंक का दस फरवरी का बताया जा रहा है.

वीडियो में रूपया निकासी करने आयी मंसूरचक निवासी एक लड़की द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि जब वह प्रत्येक महीने की तरह पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंची तो बैंक के पदाधिकारियों द्वारा उसे हिजाब हटाने के बाद ही पैसे देने की बात कही गई. इसके बाद लड़की ने अपने पिता को मोबाइल के माध्यम से इसकी जानकारी दिया तथा पिता के आते ही बैंक कर्मियों से बहस करने लगी. वीडियो में लड़की का पिता बता रहा है कि उसका पुत्र दूसरे प्रदेश में रहकर काम धंधा करता है एवं परिवार के जीविकोपार्जन के लिए प्रत्येक माह यूको बैंक के माध्यम से पैसा भेजता है. उक्त शख्स द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि बैंक के कर्मचारियों के द्वारा कर्नाटक की तर्ज पर उसकी पुत्री को हिजाब हटाने की बात कही गई. उसने जब इस घटना का विरोध किया और वीडियो बनाना चाहा तो बैंक कर्मचारियों द्वारा मामला दर्ज करवाने की धमकी दी जा रही है.

वहीं इस संबंध में यूको बैंक के शाखा प्रबंधक रितेश कुमार का कहना है कि कैशियर द्वारा किसी द्वेष और पूर्वाग्रह को लेकर हिजाब हटाने के लिए नहीं कहा गया था, बल्कि उपभोक्ता का हस्ताक्षर मिलान नहीं होने पर उन्हें सिर्फ चेहरे की पहचान देने के लिए कहा गया था. बैंक मैनेजर ने बताया कि इसी बात को लेकर लड़की और उसके पिता द्वारा बैंक में हंगामा किया गया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.