Abhi Bharat

बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

बेगूसराय में शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री एवं बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का संकलन किया एवं उसके त्वरित निष्पादन हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए.

प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने बेगूसराय के समग्र विकास के प्रति अपने नीतियों को बतलाया. इस क्रम में उन्होंने बताया कि बेगूसराय जिले में कृषि उद्योग एवं व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए बनद्वार गांव को चिन्हित कर वहां विभिन्न प्रकार के प्रयोग एवं यंत्रों के माध्यम से संपूर्ण जिले को कृषि के क्षेत्र में व्यापक सुधार के साथ-साथ आधुनिकीकरण से जोड़ने का काम किया जाएगा. वहीं उन्होंने बेगूसराय विधान सभा के नगर विधायक कुंदन कुमार एवं दरभंगा स्नातक क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधान पार्षद सर्वेश कुमार के साथ कारगिल भवन में जिलाधिकारी, अनुमंडल अधिकारी एवं विभिन्न पदाधिकारियों से बैठक भी की. बैठक का मुख्य उद्देश्य शहर के समग्र विकास को बढ़ावा देना एवं उस दिशा में हो रहे सकारात्मक कार्यों की समीक्षा की.

इस मौके पर उन्होंने ने कहा कि पतित पावनी मां गंगा के गोद में बसा गांव सिमरिया के समग्र विकास को गति देने की मुहिम चल रही है. इस दिशा में वहां गंगा तट पर सीढ़ियों का निर्माण, जानकी पौड़ी, रिंग रोड, शवदाहगृह, महिला शौचालय एवं स्नानागार के निर्माण को प्रथमिकता दी जाएगी. समुचित विकास के अधिकारियों को जल्द धरातल पर क्रियान्वित करने के उद्देश्य से टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है. पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाओं को खुद में समेटे शक्तिपीठ जयमंगला गढ़ एवं कावर क्षेत्र के समग्र विकास को भी राज्य एवं केंद्र सरकार के आपसी समन्वय से गति देने का काम किया जाएगा. गिरिराज सिंह ने सिविल सर्जन के साथ जिला में कोरोना महामारी के लेकर भी समीक्षा की एवं आने वाले दिनों में आने वाले कोरोना वैक्सीन को लेकर भी तैयारी का जायजा लिया. उन्होंने कहा की केन्द्र सरकार ने हमेशा किसान की भलाई के लिए ही कार्य किया है और आने वाले दिनों में भी हम किसानों के हित का काम करते रहेंगे.

वहीं हैदराबाद नगर निकय चुनाव को लेकर उन्होंने का कहा कि देश अब राष्ट्रवाद की ओर आगे बढ़ रहा है. मौके पर जिला अध्यक्ष राजकिशोर सिंह, जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, जिला महामंत्री कृष्ण मोहन पप्पु, भाजपा नेता अमरेंद्र अमर, जिला उपाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार वीरेश, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी एवं देवानन्द कुशवाहा मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.