Abhi Bharat

बेगूसराय : 15 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन

बेगूसराय में शुक्रवार को बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के बैनर तले बेगूसराय सदर के सैकड़ों सेविका और सहायिकाओं ने शहर के विभिन्न मार्गों में जुलूस निकाल कर अपने 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद पूर्व घोषित एक दिवसीय हड़ताल के दौरान गांधी स्टेडियम में बैठक किया.

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नीलम झा ने कहा कि सरकार की दोहरी नीति से हम कार्यकर्ता संतुष्ट नही है, सेविका को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने होगा. मानदेय नही हमे वेतन चाहिए. महंगाई और महामारी को देखते हुए हमें 25 हजार वेतन चाहिए. आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका स्वास्थ्य से लेकर गर्भवती महिलाओं तक का देखभाल करती है मगर सरकार की दोहरी नीति से हम सभी कार्यकर्ताओं में असंतोष की भावना है. एक सफ्ताह तक चलने वाला पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के दौरान हम सभी धूप, बरसात और ठंड के मौसम के परवाह किए घर घर पोलियो ड्रॉप पिलाने का काम करते हैं फिर भी हमे मानदेय मात्र 450 रुपये ही मिलते हैं. उन्होंने कहा यदि सरकार हमारी मांगे पर विचार नही करती है तो आगे भी अपनी लड़ाई को तेज गति से लड़ेंगे.

बैठक में कविता कुमारी, अमृता कुमारी, रीना कुमारी, मंजू कुमारी, नीलू कुमारी, स्मिता, रंजना कुमारी, सरिता कुमारी एवं बेबी तबस्सुम सहित सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाएं मौजूद थी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.