Abhi Bharat

बेगूसराय : रंगदर्शन आर्ट ग्रुप की सफल एकल अभिनय का मंचन असम में, दर्शकों ने खूब सराहा

बेगूसराय के अभिनव थिएटर ग्रुप द्वारा, माजेगांव, लखीमपुर, असम में चल रहे अभिनव राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव के दूसरे दिन रंगदर्शन आर्ट ग्रुप, बेगूसराय, बिहार के संस्था द्वारा राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर की बहुचर्चित कृति रश्मिरथी की प्रस्तुति मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय से उतीर्ण, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से नाट्य शास्त्र में स्नातकोत्तर शशिकान्त कुमार के निर्देशन में सफल एकल अभिनय की प्रस्तुति की गई.

नाटक के संवाद नरता कहते हैं जिसे सत्व क्या वह केवल लड़ने में है, पौरुष क्या केवल उठा खड्ग मारने और मरने में हैं ? नाटक के निर्देशक और अभिनेता शशिकान्त ने रश्मिरथी के प्रस्तुति को समसामयिक बनाने और महाभारत काल के युद्ध और आज दुनिया के कई हिस्सों में चल रहे युद्ध को जोड़ने का सफल प्रयास किया. नाटक में कृष्ण और दुर्योधन के संवाद को प्रस्तुत किया गया. नाटक में मानवीय हित को लेकर कई सवाल पूछे गए. नाटक के माध्यम से विश्व शांति और मानवता का संदेश दिया गया. नाट्य प्रस्तुति को दर्शकों ने ख़ूब सराहा.

नाटक का कोरियोग्राफी रवि वर्मा, संगीत संचालन रंजीत कुमार, प्रकाश परिकल्पना वरुण कौर ने किया. मौके पर रंगकर्मी तरुण, प्रणव मोहन्ता आदि मौजूद थे, मंच संचालन दयाल कृष्ण नाथ ने किया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.