Abhi Bharat

सीवान : ठंड के प्रकोप को देखते हुए डीएम ने छ: जनवरी तक सभी स्कूलों के बंद रखने का दिया आदेश

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में लगातार बढ़ रही ठंडी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एक से आठ तक की कक्षाओं वाली सभी सरकारी और निजी स्कूलों को छ: जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. मंगलवार को कड़ाके की ठंड औऱ कुहासे के साथ शीत लहर को देखते हुए सीवान जिया पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने यह आदेश जारी किया.

बता दें कि सीवान में इसबार ठण्ड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले एक सप्ताह से जिले में भगवान्को सूर्य के दर्शन नहीं हो रहे हैं. वहीं दिन की शुरुआत सुबह में घने कोहरे से हो रही है. जबकि दिन भर तेज सर्द हवाएं चल रहीं हैं. जबकि रात होते हीं चारो तरफ कुहासा छा जा रहा है. ठण्ड के इस मौसम से जिलेवासियों का हाल मुहाल हो गया है. ठंडी का प्रकोप सबसे ज्यादा छोटे बच्चो और वृद्ध जनो पर देखने को मिल रहा है. वहीँ घने कोहरे और घनघोर कुहासे के कारण सड़क दुर्घटना होने का भी खतरा बढ़ गया है.

ठंडी के इस कहर को देखते हुए डीएम महेंद्र कुमार ने पूर्व में भी दो जनवरी तक सभी स्कुलो के बंद होने का निर्देश दिया था. वहीं मंगलवार को एकबार फिर ठंड में कोई कमी नहीं देख डीएम ने शहर में सभी जगह अलाव गिराए जाने के साथ साथ छ: जनवरी तक सभी सरकारी और निजी विद्यालयों के वर्ग एक से लेकर आठ तक की छुट्टी किये जाने का आदेश पारित किया.

You might also like

Comments are closed.