Abhi Bharat

गोपालगंज : लापरवाह चार थानाध्यक्षों को एसपी ने किया निलंबित, पुलिस महकमे में मची हड़कंप

गोपालगंज || जिले में नवपदस्थापित पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित ने जब एक साथ चार थाना अध्यक्ष को सस्पेंड किया तो पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक के द्वारा बारीकी से एक-एक थाना की एक्टिविटी को परखा जा रहा है और जो भी थानाध्यक्ष कुर्सी का दुरुपयोग कर रहे हैं, उन्हें यह कड़ी चेतावनी के रूप में भी पुलिस अधीक्षक ने संकेत दे दिया है.

इस मामले में जो कार्रवाई हुई है उसके अनुसार, जादोपुर थानाध्यक्ष पिंटू कुमार पर जब्त गांजा को बेचने का आरोप लगा है. आरोप है कि पिंटू कुमार ने एक कुरियर कंपनी के वैन से 250 किलोग्राम गांजा बरामद किया था, लेकिन सरकारी दस्तावेजो में सिर्फ 70 किलो गांजा बरामद होने की जानकारी दी गई थी. आरोप है कि थानेदार ने बाकी बचे गांजा को किसी शख्स के हाथों बेच दिया था. इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद एसपी ने जादोपुर थानाध्यक्ष पिंटू कुमार को सस्पेंड कर दिया है. वहीं विश्वंभरपुर के थानेदार मनोज कुमार और कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार तथा विजयीपुर के थाना अध्यक्ष मनीष कुमार के खिलाफ शराब माफिया से सांठगांठ के आरोप लगने के बाद जब एसपी ने इसकी जांच कराई तो आरोप को सही पाया गया. खुद पुलिस अधीक्षक विजयीपुर थाना का निरीक्षण किए थे और तीनों को निलंबित कर दिया गया है.

इस तरह से कुचायकोट के थाना अध्यक्ष सुनील कुमार विशंभरपुर के थाना अध्यक्ष मनोज कुमार और जादोपुर के थाना अध्यक्ष पिंटू कुमार तथा विजयीपुर के थाना अध्यक्ष मनीष कुमार को सस्पेंड करते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है. इनकी जगह आलोक कुमार गुप्ता को कुचायकोट का थानाध्यक्ष बनाया गया तो मोहन कुमार निराला को जादोपुर का थानाध्यक्ष, हेमंत कुमार को विशंभरपुर का थानाध्यक्ष एवं सूरज कुमार शर्मा को विजयीपुर का थानाध्यक्ष बनाया गया है. इस मामले में एसपी अवधेश दीक्षित ने कठोर शब्दों में चेता दिया है कि हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं और कोई भी पुलिस पदाधिकारी या कर्मी गलती करेगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. (ब्यूरो रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply