Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में 50 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, ट्रक चालक और उप चालक गिरफ्तार

सीवान में रविवार की सुबह छः बजे बड़हरिया थाना क्षेत्र के तेतहली बाजार के नहर पुल से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया. मुख्यालय पटना मद्य निषेध विभाग और पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष पंकज कुमार एवं एएसआई राजकुमार कश्यप ने एक संयुक्त अभियान में तेतहली बाजार के नहर पुल से शराब लदे एक ट्रक को बरामद किया. बरामद शराब की कीमत लगभग 50 लख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने ट्रक के चालक और उपचालक को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि मद्य निषेध विभाग मुख्यालय टीम पटना को सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप बड़हरिया में आने वाली है. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर मद्य निषेध विभाग और पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष पंकज कुमार व एएसआई राजकुमार कश्यप ने पुलिस बल के संयुक्त सहयोग से छापामारी की और थाना क्षेत्र के तेतहली बाजार के तरफ जा रही ट्रक को तेतहली नहर पुल के पास रोक कर जांच की गई तो पूरे ट्रक में अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद किया गया. तत्पश्चात विदेशी शराब से लदे ट्रक समेत चालक एवं उप चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने जिस ट्रक को गिरफ्त में लिया है. उस पर एचपी 62बी 2056 हिमाचल प्रदेश का नंबर लगा है तथा शराब पंजाब निर्मित बताया जा रहा है, जो बड़हरिया के तेतहली की तरफ जा रहा था. ट्रक से अंग्रेजी शराब की 745 बोतल शराब बरामद की गई. बड़हरिया पुलिस ने ट्रक के साथ जीस चालक और उप चालक को गिरफ्तार किया है. वह दोनो राजस्थान के रामसर थाना क्षेत्र के रामदेव मंदिर चाडार गांव का रहने वाले हैं. जिसमें चालक का नाम मूलाराम, पिता जेता राम तो और उप चालक का नाम मोली राम, पिता चेना राम दोनो एक ही गांव निवासी बताए जा रहे हैं.

छापेमारी के बाद पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस और मद्य निषेध विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप ट्रक के जरिए सीवान बरौली मार्ग से तेतहली के तरफ ले जाई जा रही है. इसके बाद बड़हरिया पुलिस और मद्य निषेध विभाग ने एक टीम बनाकर छापेमारी की और भारी मात्रा में शराब बरामद की गई. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.