Abhi Bharat

बेगूसराय : राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा का अनावरण

बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जन्मस्थली सिमरिया स्थित पैतृक आवास पर बरौनी रिफाइनरी ने राष्ट्रकवि की आदमकद प्रतिमा को स्थापित किया है. गुरूवार को उक्त प्रतिमा का अनावरण डीएम रोशन कुशवाहा, बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक आरके झा ने संयुक्त रूप से दिनकर के सुपुत्र केदारनाथ सिंह तथा पौत्र अरविंद सिंह की उपस्थिति में किया.

प्रतिमा के अनावरण समाारोह में मौजूद लोगों ने प्रतिमा पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किया. डीएम रोशन कुशवाहा ने बरौनी रिफाइनरी के पहल की सराहना करते हुए कहा कि जिले की शान राष्ट्रकवि दिनकर हैं. कार्यपालक निदेशक आरके झा ने दिनकर के आवास को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का आश्वासन भी दिया. कार्यपालक निदेशक ने कहा कि इंडियल ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की बरौनी रिफाइनरी जिम्मेदार कार्पोरेट होने के साथ साथ जिले की सामाजिक व सांस्कृतिक धरोहरों की सहेजने में भी अग्रसर है. इसी कड़ी में बरौनी रिफाइनरी ने अपने कार्पोरेट दायित्व के तहत दिनकर ग्राम सिमरिया में उनके पैतृक आवास पर आदमकद प्रतिमा को स्थापित किया है.

मौके पर सीजीएम तकनीकि सत्यप्रकाश, मानव संसाधन सीजीएम तरूण कुमार विसई, परियोजना सीजीएम जीआर के मूर्ति, सामग्री एवं संविदा सीजीएम डॉ प्रशांत राउत, परियोजना जीएम एसके यादव, अनुरक्षण जीएम सुधांशु कुमार, डीजीएम डॉ पीके नाथ, आरके समद, रिफाइनरी ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव मिथिलेश कुमार, बीटीएमयू के कार्यकारी अध्यक्ष एके सिंह समेत अन्य मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.