Abhi Bharat

कैमूर : फेयर प्राइस डीलर्स एसोशिएशन का किया गया 24वां वार्षिक सम्मेलन समारोह, मंत्री जमा खान ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्धघाटन

कैमूर जिला के भभुआ नगर परिषद के मैदान में गुरुवार को फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन का 24वां वर्षीय सम्मेलन समारोह आयोजित किया गया. जिसका मुख्य अतिथि रहे बिहार सरकार अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने दीप प्रज्वलित कर उद्धघाटन किया.

इस समारोह के तहत फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन ने मंत्री जमा खान से अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आवेदन दिया. उनकी मांगे है कि सरकारी नौकरी या मानदेय के रूप में यूनतम लगभग 30 हजार रुपया मासिक दिया जाए. सरकार द्वारा दिए जा रहे कमिशन में से पीएफ कटौती कर जमा किया जाए. माप तौल में गड़बड़ी रोकने के लिए विक्रेताओं के दुकान पर खदान तौल कर उपलब्ध कराया जाए या जन वितरण दुकानदारों को ट्रांसपोर्टिंग खर्च दिया जाए. किसी भी जांच में एसोसिएशन के पदाधिकारी को भी साथ लिया जाए, ताकि जांच की सही बात सामने आ सके. अनुकंपा का पुराना नियम लागू कर 23.06. 2021 का नियम को रद्द किया जाए, सप्ताहिक अवकाश एवं जितने भी सरकारी छुट्टियां हैं वह भी दी जाए, किरासन तेल का कमीशन 3 रुपये प्रति लीटर किया जाए, जनवितरण दुकानदारों को 75% उपभोक्ताओं की शिकायत पर ही दुकान रद्द करने की कार्रवाई की जाए, जन वितरण दुकान को रद्द करने से पहले 90 दिनों तक निलंबित किया जाए. सर्वोच्च न्यायालय के 90 दिन दुकान की अवधि निलंबित को बरकरार रखा जाए, नहीं तो सर्वोच्च न्यायालय की अवहेलना होगी यदि विक्रेता जांच में दोषी पाया जाता है तो स्थानीय प्राधिकारी की भूमिका को भी जांच हो. उन्हें सरकार द्वारा वेतन सही देखरेख के लिए दिया जाता है. बिहार के जनवितरण दुकानदारों विक्रेताओं को ग्रुप बीमा सरकार द्वारा लागू किया जाए.

वहीं इस मांग पर बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि इनकी मांगों को पूरा करने के लिए मैं बिहार के मुख्यमंत्री से कहूंगा. मैं आज पटना पहुंच जाऊंगा, क्योंकि की इनकी मांगे जायज है और मैं यह का बेटा हूं. इसलिये मेरा फर्ज बनता है कि इनकी मांगो को पूरा करा संकू. इसके लिये मैं बिहार के मुख्यमंत्री से बात करूंगा. उन्होंने यह भी कहा की इसके बावजूद भी किसी डीलर के द्वारा राशन वितरण में कहीं भी शिकायत मिलती है तो उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.