Abhi Bharat

सीवान : ईंट-भट्टे में काम करने वाले मजदूरों को ज्यादा पैसे देने का लालच देकर बनाया बंधक

सीवान से बड़ी खबर है, जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जफरा गांव में ईंट-भट्टे में काम कर रहे 14 मजदूरों को चार लोगों ने बंधक बनाकर मारपीट के साथ काम करवा रहे थे, जिसके संबंध में पीड़ित मजदूर ने थाना में सूचना दिया. जहां स्थानीय थाना पहुंचकर सभी मजदूरों को वहां से मुक्त कराया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई हैं.

बता दें कि पीड़ित मजदूर गया जिला के नौधरिया गांव निवासी बालेश्वर का पुत्र करण कुमार ने नामजद चार लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि 15 से 17 लोग पटना में ईट भट्टा का काम कर रहे थे. जिस दौरान सीवान के जफरा गांव निवासी स्वर्गीय अजय सिंह का पुत्र जीतू कुमार, ऋषि कुमार, सुभाष सिंह का पुत्र प्रिंस कुमार, प्रेम शंकर सिंह का पुत्र राहुल कुमार ने हम सभी मजदूरों को ज्यादा मजदूरी देने की बात कह कर सीवान लेकर चला आया. काम होने के बाद जब हम लोगों ने अपना हिसाब करने के लिए कहा तो चारों लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दिया और एक कमरे में हम सभी को बंद कर दिया वहां ना तो भोजन की व्यवस्था थी और ना ही पानी की व्यवस्था थी. जिसके बाद से थाने को सूचना फोन के माध्यम से दिया गया.

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बंधक से मुक्त कराया. बंधक मजदूरों में बिरजू चौहान, लालमणि देवी, ममता देवी, बालेश्वर जमादार, करणी देवी, बबलू चौहान, सोनी कुमारी, पूनम देवी, छोटू चौहान, भोटिया देवी, गायत्री देवी, पूजा कुमारी, गुड़िया कुमारी, आयुष कुमार शामिल थे. इस संबंध में थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मजदूरों को बंधक बनाने की सूचना मिली. जिसमें त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम गठित की गई. सभी मजदूरों को सुरक्षित बंधक से मुक्त किया गया. चारो आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. (अमन राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.