Abhi Bharat

सीवान : बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाम दलों ने प्रदर्शन कर फूंका पीएम का पुतला

सीवान में बुधवार को बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाम संगठनों के तरफ से 30 जून को प्रधानमंत्री का पुतला दहन के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत सीपीआई, सीपीएम व माले द्वारा संयुक्त रूप से ललित बस स्टैंड से मार्च निकालकर चंद्रशेखर चौक, जेपी चौक अस्पताल मोड़, बबुनिया रोड होते हुए जेपी चैक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया.

वहीं पुतला दहन के बाद सभा हुआ. सभा को सम्बोधित करते हुये भाकपा माले जिला सचिव हंसनाथ राम ने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी ने कई लाख लोगों को मौत का घाट पहुचाया तो दूसरे तरफ महंगाई की आग में गरीबों को झोंकने का काम मोदी सरकार कर रही है. पेट्रोल 100 रुपये के पार, सरसों तेल दो सौ के पार, इसी को मोदी जी कहते थे कि अच्छा दिन लाएंगे. इसी कोरोना काल में बड़े बड़े पूंजीपतियों के धन कई गुना अधिक बढ़ गया.

माले विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहा कि महंगाई पर रोक नहीं लगा तो विधानसभा सत्र को हमलोग चलने नहीं देंगे. सदन के अंदर विधायक और सदन के बाहर जनता संघर्ष करेगी. भाकपा माले नेत्री सोहिला गूप्ता ने कहा कि सरकार सिर्फ चावल गेहूं से दे रही है, यह गरीबों के साथ मजाक है. चावल गेहूं के साथ पांच रुपये नगद चाहिए जो भोजन का संपूर्ण सामग्री उपलब्ध हो. सीपीएम नेता मुंशी सिंह ने कहा कि सरकार अविलम्ब महंगाई पर रोक लगाएं नहीं तो इससे बड़ा आंदोलन होगा. वहीं सीपीआई नेता तारकेश्वर यादव ने कहा जनता महंगाई के आग में जल रही है. कभी भी बड़ा विस्फोट जन संघर्षों का हो सकता है.

मौके पर युगल किशोर ठाकुर, जयनाथ यादव, देवेन्द्र राम, सुरेंद्र प्रसाद, योगेंद्र यादव, विकास यादव, सफी अहमद, उपेन्द्र गोड़, अमित गोड़ एवं भाकपा माले कार्यालय सचिव प्रदीप कुशवाहा इत्यादि सैकड़ो वामपंथी नेता मौजूद रहें. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.