Abhi Bharat

सीवान : भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने सरकार पर लगाया कोविड से मौत के आंकड़ों को छिपाने का आरोप

सीवान में शुक्रवार को भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य सह सीवान के प्रभारी धीरेन्द्र झा ने संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की तानाशाही ने देश में महामारी को खतरनाक स्थिति में पहुंचा दिया, फलतः देश को ऐसी तबाही का सामना पिछले सौ सालों में नही करना पड़ा था. चार लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं और लाखों मौतों के आंकड़े को सरकार छिपा रही है. धीरेन्द्र झा ने कहा कि भाकपा माले द्वारा किये जा रहे सर्वेक्षण के मुताबिक एक आंदर प्रखंड के 10 पंचायतों में 216 मौतें हुई हैं, जबकि सरकारी आंकड़े में महज़ वहां दो मौतों का ही रिकॉर्ड है.

माले नेता ने कहा कि देश को ऐसा दुर्दिन नही देखना पड़ता,अगर सरकार वैज्ञानिकों-डॉक्टर्स की राय के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर की तैयारी की होती. भाजपा और मोदी सरकार ने हठधर्मिता में फरबरी में कोरोना पर विजय का जश्न मनाया था. उन्होंने कहा कि अभी भी खतरा नही टला है और इसके रोकथाम के एकमात्र उपाय हैं सबों का टीकाकरण।टीकाकरण अभियान तेज़ हो और नीचे से ऊपर तक के सभी अस्पताल दुरुस्त हों. स्वस्थ बिहार-हमारा अधिकार आंदोलन का उद्देश्य यही है और इसे व्यापक नागरिक समाज का आंदोलन बनाना होगा. आगे उन्होंने कोरोना काल में मरे लोगों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने की अपील की और सबों को चार-चार लाख मुआवजा देने की मुहिम तेज़ करने का आह्वान किया.

इस मौके पर बोलते हुए पार्टी विधायक और माले विधायक दल के उपनेता सत्यदेव राम ने कहा कि पूरे ज़िला में स्वास्थ्य आंदोलन शुरू होगा।एक-एक स्वास्थ्य उपकेंद्रों को सरकार को दुरुस्त करना होगा. दरौली रेफरल अस्पताल जल्द चालू हों और मैरवां मेडिकल कालेज निर्माण की गति तेज करने को लेकर सरकार पर दबाव बनाया जाएगा. गरीबों के राशन में लूट मची है और सड़ा हुआ अनाज़ बांटा जा रहा है. इस मंहगी, बेकारी और मंहगाई के दौर में पांच किलो सूखा अनाज़ से काम नही चलेगा बल्कि सभी परिवारों को पंकज-पांच हज़ार की नकदी का भुगतान करना होगा. माले के युवा विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहा कि पेपर पर स्वास्थ्य उपकेंद्र चल रहे हैं, वहीं नौतन और जीरादेई का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जर्जर है. हमलोग विधायक निधि से पैसे और मेडिकल उपकरण दे रहे हैं लेकिन सरकार लेने से भाग रही है. विधायकों के फण्ड का दो-दो करोड़ सरकार ले ली लेकिन उसका हिसाब नही दे रही है. इस अभियान में गांव से लेकर शहर को जगाना होगा, तभी सोयी सरकार जागेगी.

संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जिला सचिव हंसनाथ राम ने कहा कि सीवान लोकसभा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में अभियान तेज़ होगा और जन सम्मेलन आहूत किया जाएगा. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.