Abhi Bharat

चाईबासा : आठवीं पासआउट बच्चों ने लगाया विद्यालय वाटिका में घेरा

चाईबासा सदर प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय नीमडीह के आठवीं के विद्यार्थियों ने विद्यालय से विदा होने से पहले पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए विद्यालय प्रांगण में लगे पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए अपने घरों से बांस लाकर घेरा लगाया.

ज्ञात हो कि सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से बिना परीक्षा लिए ही आठवीं के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने का आदेश दिया है. अब आठवीं के विद्यार्थी नौवीं कक्षा में नामांकन लेने वाले हैं. इससे पूर्व वर्तमान विद्यालय के पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए घेरा लगाकर अपने जूनियर को संदेश दे रहे हैं कि पर्यावरण का बचाव हम सबका कर्तव्य है. विद्यार्थी अपने प्रधान शिक्षक कृष्णा देवगम के प्रोत्साहन और वर्ग शिक्षिका तोयोन तोपनो के मार्गदर्शन में अपने घर आंगन में अवस्थित बांस काटकर घेरा लगाने का काम किया.

घेरा लगाने में विद्यार्थी बागुन लागुरी, अर्जुन कालुंडिया, सूरज गोप, सुनील तांती, आदित्य बारी, सुखराम तांती, रीना गोप, पालो कालुंडिया, पानो कालुंडिया, तुरी मुंदुईया, सुनीता तुबिद आदि योगदान सराहनीय रहा. प्रधान शिक्षक ने विद्यार्थियों की अच्छी सोच और अभिभावकों के सहयोग की सराहना की है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.