Abhi Bharat

पटना : बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

पटना में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज देर शाम बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें और स्थिति का लगातार अनुश्रवण करें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को सतर्क एवं सचेत रहने के लिए भी समुचित करवाई सुनिश्चित करें.

बता दें कि सोमवार की शाम बिहार, असम और बंगाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.4 रही. इसका केंद्र सिक्किम नेपाल बॉर्डर के नजदीक बताया जा रहा है. इस भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित बिहार हुआ है. राज्य के पटना, किशनगंज, अररिया में लोगों ने झटके महसूस किए. हालांकि अभी तक किसी तरह जान माल के नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है.

वहीं भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को लगातार सचेत एवं सतर्क रहने और स्थिति पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.