Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर के जगदीशपुर में टीसी के लिए छात्रों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर गांव स्थित अपग्रेड हाई स्कूल से टीसी नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने शुक्रवार को स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि आठवीं कक्षा पास करने के बाद वे दूसरे स्कूल में नौवीं कक्षा में दाखिला लेना चाहते हैं. नौवीं कक्षा में दाखिले के लिए उन्हें विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र की आवश्यकता है जबकि स्कूल के शिक्षकों द्वारा उन्हें विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है. पांच अप्रैल तक नौवीं कक्षा में विशेष नामांकन की तिथि निर्धारित है. जबकि प्रमाण पत्र नहीं मिलने से वे दूसरे स्कूल में नामांकन से वंचित हो सकते हैं.

उधर, स्कूल के प्रधानाध्यापक सत्येंद्र कुमार महतो ने कहा कि उनका विद्यालय दसवीं कक्षा तक अपग्रेड हो गया है. अपनी इच्छा से विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र लेकर दूसरे स्कूल में नामांकन लेने वाले छात्र-छात्राओं पर किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जा रहा है. जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी से स्थानांतरण प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए मार्गदर्शन की मांग की गई है. मार्गदर्शन उपलब्ध होने के बाद छात्रों को विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र मुहैया कराया जाएगा.

बता दें कि विरोध प्रदर्शन में छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी शामिल हुए. पूर्व मुखिया भानु प्रताप सिंह ने छात्रों एवं अभिभावकों को समझा-बुझाकर शांत कराया. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.