Abhi Bharat

नालंदा : शौच करने गए युवक की नहर में डूबकर मौत, मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम

नालंदा में रविवार को बिहारशरीफ प्रखण्ड के मानपुर थाना क्षेत्र के बेलछी गांव में शौच के दौरान नहर में डूबने से दिलीप पासवान की मौत हो गयी. मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर अंचलाधिकारी द्वारा टालमटोल किए जाने के बाद आक्रोशित परिजनों ने शव को बिहार शरीफ अस्पताल चौक के समीप रखकर जाम कर दिया. वहीं जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मुआवजा देने का आश्वासन दिया. जिसके बाद तत्काल 20 हजार रुपए दिया गया. मगर परिजन नहीं माने और शव को लेकर अंचल कार्यालय पहुंच गए और मुआवजे की मांग करने लगे. प्रखण्ड कार्यालय पहुंचते ही आनन-फानन में अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचकर आश्रित को चार लाख रुपये के चेक की राशि का चेक प्रदान किया, तब जाकर आक्रोशित परिजन शांत हुए.

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि सुबह में वह शौच के लिए नहर के समीप गए थे, जहां पैर फिसलने से डूब कर उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अस्थावां थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लायी, जहां परिजन मुआवजे की मांग करने लगे.

मौत के बाद पत्नी और बच्चे सदर अस्पताल में दहाड़ मार रो रहे थे. बिहारशरीफ सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया तत्काल 20 हजार की राशि दी गयी थी, मगर परिजन चार लाख की मांग कर रहे थे, उन्हें यह राशि प्रदान कर दी गयी है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.