Abhi Bharat

सीवान : जुआ खेलने के लिए पत्नी ने रूपये देने से किया इनकार तो पति ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी

अभिषेक श्रीवास्तव / संदीप यति

सीवान में जुआ खेलने के लिए पैसे देने से पत्नी के इनकार किये जाने पर पति के जहर खाकर आत्महत्या कर लेने की एक सनसनीखेज घटना घटी है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नौवापाली गाँव की है. मृत्तक का नाम राजेश राम है जो सीवान के धनौती ओपी थाना क्षेत्र के धनौती बाजार का निवासी बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि राजेश राम को जुआ खेलने की लत थी. उसने बंधन बैंक से व्यवसाय करने के नाम पर एक भारी रकम लोन लिया था जिसे वह जुए में हार गया. मंगलवार को उसने फिर से जुआ खेलने के लिए अपनी पत्नी रिंकू देवी से रुपये की मांग की. जिसपर रिंकू देवी ने उसे रुपये देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद राजेश ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए काफी झगड़ा किया. पति के झगडा किये जाने से नाराज पत्नी रिंकू देवी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नौवापाली गाँव स्थित अपने मायके चली आई. रिंकू देवी के मायके आने के थोड़ी देर बाद राजेश राम भी अपने ससुराल पहुँच गया और वहां उसने रिंकू देवी को खुद के जहर खाने की बात बताई. पति के जहर खाने की बात सुन रिंकू देवी ने घर में शोर मचाना शुरू किया और उसे सरसों पीस कर पिलाया. सरसों पिने के बाद राजेश राम बेहोश हो गया. राजेश को बेहोश देखकर ससुराल के लोग उसे लेकर अस्पताल जाने लगे. लेकिन रास्ते में ही राजेश राम की मौत हो गयी. जिसके बाद सभी उसे धनौती थाना क्षेत्र के मुजैना गाँव के पास छोड़ कर चले आयें.

वहीं घटना के सम्बन्ध में सुचना मिलने के बाद धनौती ओपी प्रभारी शैलेश कुमार राय ने मुजैना जाकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेजा. ग्रामीणों ने बताया कि राजेश राम  धनौती बाजार निवासी ईश्वर राम का पुत्र था  जिसके  चार छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियां क्रमश: अर्जुन, सलोनी, सोनी व गुड़िया हैं.

You might also like

Comments are closed.