Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में बिना मास्क के घूम रहे हैं लोग, प्रखंड प्रशासन बना बेपरवाह

सीवान के बड़हरिया में कोरोना के बढ़ते खतरे का लोगों के बीच कोई असर नहीं दिख रहा है. लोग धड़ल्ले से बिना मास्क पहने ही सड़को और बाजारों में निकल घूम रहे हैं. वहीं स्थानीय प्रशासन भी इस ओर से बेपरवाह बना हुआ है. जिला पदाधिकारी के आदेश के बावजूद प्रखंड प्रशासन ने यहां अभी तक नहीं मास्क जांच अभियान की शुरुआत नहीं की है.

बता दें कि जिले में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के रोकथाम हेतु फेस मास्क को अनिवार्य किया गया है और इसके रोकथाम के लिए उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध दंड लगाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराये जाने का भी आदेश दिया जारी किया गया है.

जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा इस आलोक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी तथा अंचलाधिकारी को आदेश दिया गया है कि 27. 11. 2020 से प्रातः 10:00 बजे से 2:00 बजे तक तथा 2:00 बजे से शाम 6:00 अपराह्न तक अपने-अपने प्रखंड, अंचल, थाना ,के बाजार, दुकान, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सगन मास्क एवं वाहन की जांच अभियान चलाकर किसी व्यक्ति द्वारा मास्क इस्तेमाल का उल्लंघन करते पाया जाता है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आर्थिक दंड लगाया जाए. यदि किसी दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने एवं फेस मास्क का इस्तेमाल नहीं करने पर विधिवत प्रक्रिया के तहत दुकान सील करना सुनिश्चित करें और साथ ही प्रखंड के वरीय पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में सघन अभियान चलाया जाए. प्रखंड के वरीय पदाधिकारी प्रखंड में 10:00 बजे से सघन जांच अभियान चलाना सुनिश्चित करेंगे.

लेकिन बड़हरिया में बहरिया प्रखंड प्रशासन इस आदेश के बावजूद अभी तक कहीं कोई जांच अभियान चलाते नहीं दिखाई दे रहा है. ना ही बड़हरिया की आम जनता इस आदेश के पालन करती दिखाई दे रही है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.