Abhi Bharat

चाईबासा : जगन्नाथपुर पुलिस नें नाटकीय ढंग से किया छः माह से फरार चल रहे पोक्सों एक्ट के आरोपी को गिरफ्तार

चाईबासा में जगन्नाथपुर पुलिस ने छः माह से फरार चल रहे पोक्सों एक्ट के आरोपी को गिरफ्तार किया है. फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने नाटकीय पैंतरे का इस्तेमाल किया.

बता दें कि चाईबासा में कोरोना वायरस को लेकर देश में लगने वाले लॉकडाउन के नौ दीन पूर्व ही जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले रामचंद्रपुर निवासी 30 वर्षीय रंजीत प्रधान गोबर गांव की एक नाबालिक बच्ची को शादी करने के नियत से बहला-फुसला कर फरार हो गया था. इस सबंध में युवती के परिजन द्वारा जगन्नाथपुर थाना में रंजीत प्रधान पर युवती को भगाने के आरोप में मामला दर्ज करा रखा था. इधर फरार युवक के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट भी पोक्सों एक्ट के तहत निकला हुआ था. हलांकि पुलिस पिछले छः माह से युवक की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी. पिछले छः माह से फरार चल रहें रंजीत प्रधान जब युवती के साथ लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलने पर गांव आने का प्रयास किया तो जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक को गुप्त सुचना मिली कि रंजीत प्रधान गांव में आने वाला है और अभी फिलहाल तांतनगर में किराए के मकान में रह रहा है.

सूचना पाकर थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक प्रशिक्षु एसआई ब्रजेश, कुमार, पवन कुमार, सअनि उमेश प्रसाद, तारकनाथ सिंह, महिला अरक्षी पैलांग हांसदा सहित चार जवान को छापामारी दल गठन कर पहले गांव गये और फिर ग्रामीण बनकर गांव में ही पुछताछ कर पुरी जानकारी ली. आरोपी युवक के बारे में गांव वालों ने सारी जानकारी दी. सूचना संग्रह कर बताये गये पते पर जगन्नाथपुर पुलिस ने छापामारी कर तांतनगर से एक किराये के मकान में रह रहा था, वहां जब पुलिस पहुंची तो रंजीत प्रधान ने पुलिस के भै से घर के अंदर ही बल्ली के उपर चढ़ कर छिप गया और युवती को भी कौने में छिपा दिया. बाद में घर की तलाशी लेना शुरू किया तो युवती को बरामद किया गया तथा बल्ली के उपर छिपा रंजीत को उतार कर गिरफ्तार किया गया. बाद में दोनो प्रेमी युगल को जगन्नाथपुर थाना लाया गया. जहां से युवक रंजित प्रधान को जेल भेज दिया तथा युवती को कोर्ट में 164 का ब्यान कलमबंद कराने के लिए भेजा गया. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.