Abhi Bharat

सीवान : हसनपुरा के उसरी में पंडित परशुराम मिश्रा की तीसरी पुण्यतिथि पर सीताराम अखंड अष्टयाम आयोजित

सीवान के हसनपुरा प्रखंड के उसरी में पंडित पशुराम मिश्रा की तीसरे पूण्यतिथि पर बुधवार को 24 घंटे का सीताराम अखंड अष्टयाम का आयोजन किया गया, जो सम्पूर्ण आयोजन भरौली मठ के मठाधीश श्रीराम नारायण दास महाराज एवं पुरूषोत्तम दास महाराज के सानिध्य मे गुरुवार को संपन्न हुआ.

बता दें कि सीताराम अखंड अष्टयाम और पुजन कार्य बनारस के परम विद्वान भगवती शरण द्विवेदी जी के द्वारा संपन्न कराया गया. इस दौरान भगवती जी ने बताया कि पंडित परशुराम मिश्रा जी हम लोगों के बीच उपस्थित नहीं हैं. लेकिन उनके द्वारा सृजित एक ऐसा आदर्श परिवार अपने पीछे छोड गये हैं जो कि हम सभी के लिए आदर्श है. जो इस संपूर्ण क्षेत्र के लिए अनुशरण करने योग्य हैं. ऐसे महान पुरुष की इस जन्म भूमि को मैं नमन करता हूं.

वहीं हियुवा के जिला संयोजक कृष्ण शेखर जायसवाल, आयुष्मान भारत फाउंडेशन के प्रदेश महासचिव अवधबिहारी गिरी, महंथ पुरूषोत्तम दास, आचार्य राजु मिश्र, हसनपुरा भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत पाठक समेत अन्य गणमान्य ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि उनका जीवन हम सभी के लिए आदर्श है. उनके जीवन से हमे सादगी पुर्ण जीवन जीना, कठिन समय मे भी धर्म के मार्ग पर अडिग रहना, सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार जीवन के अंतिम क्षण मे भी करना जैसी अनेक बाते हमारे लिए संदेश है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण जारी लॉकडाउन के देखते हुए समस्त कार्यक्रम संक्षिप्त रूप मे किया गया. जिसमे उपस्थित सभी श्रद्धालु भक्तों, शिष्यो ने अपने परम पूज्य गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की. मौके पर ब्राह्मण, साधु, संत समेत दर्जनों शिष्यों ने प्रसाद ग्रहण किया. (अभय शंकर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.