Abhi Bharat

बेगूसराय : जिले में दो दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउन, शहर में लोगों के चहल-पहल में आई कमी

बेगूसराय जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. बेगूसराय में आठ और नौ अगस्त को टोटल लॉकडाउन का फैसला किया गया है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. जिसका शनिवार को व्यापक असर देखने को मिला और शहर में जहां बाजार सुर दुकाने बंद रही वहीं लोगों के चहल पहल में भी कमी दिखी.

बता दें कि शुक्रवार को डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि बिहार एपेडमिक डिजीज कोविड-19 रेगुलेशन 2020 की धारा 17 एवं 18 तथा गृह विभाग बिहार के द्वारा प्रदत शक्तियों के अधीन समुदाय के जीवन एवं स्वास्थ्य रक्षा के लिए बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में पड़ने वाले सभी निजी दुकान एवं प्रतिष्ठान (राशन दुकान, दूध, दवाई की दुकान एवं अस्पताल को छोड़कर) तथा निजी व्यवसायिक वाहन (ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ई रिक्शा एवं आवश्यक वाहन को छोड़कर) 8 और 9 अगस्त को पूरी तरह से बंद रहेंगे.

डीएम ने बताया कि जागरूकता फैलाए जाने के बावजूद देखा जा रहा है कि फल एवं सब्जी की दुकानों के कारण सड़क पर ज्यादा भीड़ हो रही है. जिसके कारण कोरोना संक्रमण की संभावना बनी रहती है. इसलिए दो दिन फल एवं सब्जी की दुकान तथा फेरी इत्यादि भी बंद रहेंगे, इसका कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.