Abhi Bharat

कैमूर : एएनएम ट्रेनिंग स्कूल एंड होस्टल को बनाया गया 50 बेड वाला कोविड केयर सेंटर

कैमूर में कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देख भभुआ के सदर अस्पताल में स्थापित एएनएम ट्रेनिंग स्कूल एंड होस्टल को 50 बेड वाला कोविड केयर सेंटर बनाया गया है.

बता दें कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर कैमूर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. आज जिला में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के उद्देश्य से जिलापदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी एवं एसपी दिलनवाज अहमद के द्वारा संयुक्त रूप से अनुमंडल अस्पताल मोहनिया, कल्याण छात्रावास, मोहनिया एवं सदर अस्पताल, भभुआ स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया गया.

वहीं डीएम ने बताया कि वर्तमान में भूपेश गुप्त महाविद्यालय, भभुआ में संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन हेतु रखा जा रहा है, परंतु कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण कल्याण छात्रावास, मोहनिया में 50 बेड तथा सदर अस्पताल, भभुआ स्थित एनएम प्रशिक्षण केंद्र में 50 बेड ऑक्सीजन सिलेंडर सहित आइसोलेशन की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जिले में संक्रमित हो रहे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना और उन्हें जल्द से जल्द ठीक करना है.

मालूम हो कि कैमुर जिला में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल
संख्या 318 हो गई है. फिलहाल कैमूर में 42 कोरोना के सक्रिय केस हैं. जबकि जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर तीन (राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार) की मृत्यू हो गई हैं. जिला में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 273 हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.