Abhi Bharat

सीवान में सुखाड़ के हालात, सांसद ओमप्रकाश यादव ने नहरों में पानी छोड़े जाने की मांग की

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए जिले के किसानो की मांग पर भाजपा सांसद ओमप्रकाश यादव में जिलाधिकारी महेंद्र कुमार से दूरभाष पर बात चित करते हुए किसानो के हीत में नहरों में पानी छोड़े जाने की मांग की है. वहीं डीएम ने सांसद को इस सम्बन्ध में शीघ्र ही कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया.

अभी भारत से सांसद ओम प्रकाश यादव ने अपने दिल्ली स्थित आवास से टेलीफोनिक वार्त्ता कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उनके पास पिछले चार-पांच दिनों से उनके संसदीय क्षेत्र के किसानों के फोन आ रहे थे. जिनमे इलाकों में सुखाड़ की स्थिति बताई जा रही थी. जिसके बाद उन्होंने अपने स्थानीय पर्तिनिधि के मार्फ़त इस सम्बन्ध में सही वस्तुस्थिति की जानकारी ली. सांसद ने बताया कि प्रतिनिधि के रिपोर्ट के अनुसार, सीवान जिले में वास्तव में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. जिसको लेकर उन्होंने सीवान डीएम महेंद्र कुमार से दूरभाष पर वार्त्तालाप करते हुए उन्हें भी जिले की स्थिति से अवगत कराया और नहरों में पानी मंगाए जाने की मांग की. जिसपर डीएम ने उन्हें शीघ्र ही पानी छोड़े जाने के लिए कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया.

उधर, युवा जदयू के जिला महासचिव सुशील गुप्ता ने भी जिलाधिकारी और राज्य के कृषि मंत्री को पात्र भेजकर कृषक हीत में जिला के मैरवा से तियांय होते हुए चकरी जाने वाली नहर में पानी छोड़े जाने की मांग की है. जिसपर डीएम और कृषि मंत्री ने शीघ्र ही कार्रवाई किये जाने का आश्वासन दिया है.

You might also like

Comments are closed.