Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में 200 प्रवासियों को भेजा गया होम क्वारेंटाइन पर

सीवान के बड़हरिया में रविवार को डीएम अमित कुमार पांडेय के निर्देश का पालन करते हुए देश के श्रेणी “ख” के शहरों से आये हुए लगभग 200 प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन के लिए छोड़ दिया गया.

बता दें कि इसके पहले सभी प्रवासियों का ई किसान भवन में रजिस्ट्रेशन किया गया तथा सभी आवश्यक डिटेल्स लिए गए. आपदा प्रबंधन विभाग बिहार के निर्देशों के अनुसार प्रवासियों से स्व हस्ताक्षरित शपथ पत्र भी भरवाया गया. प्रखंड के ई किसान भवन में प्रवासियों को बैठाकर उन्हें होम क्वारेंटाइन के बारे में बताया गया. सभी के आधार नम्बर तथा खाता संख्या भी लिए गए ताकि उन्हें मिलने वाली सहायता उनके खाते में भेजी जा सके. रविवार दोपहर तक ऐसे 159 प्रवासियों का रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया गया था, जबकि अन्य प्रवासी बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. रजिस्ट्रेशन के समय सोशल डिस्टेनसिंग तथा सेफ ज़ोन का पालन किया जा रहा था.

इस संबंध में बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए 18 नगरों या शहरों को छोड़कर अन्य जगहों से आये प्रवासियों से शपथपत्र प्राप्त कर उन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए छोड़ा जा रहा है. होम क्वारेंटाइन की अवधि में भी इनपर कड़ी निगरानी रखी जायेगी. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.