Abhi Bharat

मुंगेर : हथियार और चोरी की जेवरातों के साथ पांच अपराधियों समेत एक स्वर्ण व्यवसायी गिरफ्तार

मुंगेर में शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में पिछले एक महीने में हुए चोरी, छिनतई और 13 दिन पूर्व पूबसराय पुलिस लाइन में लगे एसबीआई एटीएम को तोड़कर चोरी करने का प्रयास को लेकर पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी के दौरान पांच अपराधियों को पकड़ने के साथ चोरी के जेवरात खरीदने वाले एक सोनार व्यवसायी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने चार देशी कट्टा, पांच जिन्दा कारतूस, पांच मोबाइल और नगद 44 सौ रूपये सहित कई अन्य समानो को बरामद किया गया है.

बता दें कि मंगलवार को अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद पूरबसराय थाना में एसपी लिपि सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि पूरबसराय थाना अंतर्गत बंसती तलाव में कुछ अपराधियों द्वारा आपराधिक घटनाओ का अंजाम देने की योजना बनाने की सुचना मिली थी. इस सुचना के आधार पर सदर एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठित की गयी. जिसमे पूरबसराय, कासिम बजार, कोतवाली तथा वासुदेवपुर थाना पुलिस द्वारा बंसती तलाब के पास छापेमारी की गयी. जिसमे पांच अपराध कर्मियों को अवैध हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. जबकि कुछ अपराधी अंधरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

वहीं गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान अभियुक्तों द्वारा पिछले दिनों वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के बंसत बिहार ,पूरबसराय थाना क्षेत्र के चक्षुदान के समीप एक घर में चोरी करने तथा पुलिस लाइन में घुसकर एसबीआई एटीम को तोड़कर चोरी करने का प्रयास और सड़को पे छिनतई की बात स्वीकार की गयी. अभियुक्तों द्वारा चोरी में मिले जेवरात को पूरबसराय थाना क्षेत्र के “आर जे ज्वेलर्स” के पास बेचने की बात कही गयी. जिनकी निशानदेही पर चोरी का सोना खरीदने वाले सोनार की भी गिरफ्तारी की गयी। जबकी अभियुक्तों की निशानदेही पर उनके द्वारा लुटा हुआ मोबाइल चार्जर, एटीएम कार्ड व आधार कार्ड आदि समानो को अभियुक्तों के घर से बरामद किया गया.

एसपी ने बताया की छापेमारी के दौरान बसंती तलाब से कोतवाली थाना क्षेत्र के मो अफरोज उर्फ़ संजय खान, मो जाबांज उर्फ़ मुसहरा, रवि राम, शंकर, मो चुन्नू और सोनार व्यसायी अमित कुमार को गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मो अफरोज, रवि राम व मो जांबाज पेशवर अपराधी है जिनेक खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज है. (अमृतेश सिन्हा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.