Abhi Bharat

चाईबासा : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु जिले में द्वितीय अभिभावक शिक्षक दिवस का किया जाएगा आयोजन

चाईबासा में मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन कर अगामी 09 जनवरी 2020 को पूर्वाह्न 11:00 बजे से अपराह्न 12:00 बजे तक जिले में विद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाले “शिक्षक अभिभावक दिवस” की जानकारी साझा की गई.

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु राज्य में विगत वर्षों में अनेक कार्य किए गए हैं. इसी के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में माता-पिता/अभिभावक उपस्थिति होगे,जिसमें अभिभावक के द्वारा अपने सकारात्मक अनुभव को साझा किया जाएगा, इसके साथ ही विद्यालय विभाग के मुख्य कार्यक्रमों की जानकारी भी अभिभावकों को उपलब्ध करवाई जाएगी.

इस कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, बीआरपी, सीआरपी एवं पीरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित किया जायेगा. इसके साथ ही प्रखंड स्तर पर सभी मुखिया एवं सभी प्रधानाध्यापक प्रभारी के साथ भी बैठक का आयोजन किया जाएगा. अभिभावक शिक्षक दिवस की बैठक में अधिक से अधिक लोग उपस्थित हों इसके लिए सामुदायिक जागरूकता एवं उत्साह का माहौल तैयार किया जा रहा है. कार्यक्रम के आयोजन के उपरांत कार्यक्रम का अनुश्रवण प्रधानाध्यापकों को शेयर किए गए गूगल प्रपत्र द्वारा किया जाएगा. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.