Abhi Bharat

बेतिया में महिला और उसके तीन माह के बच्चे की जलकर मौत, डेढ़ साल का बच्चा भी झुलसा

अंजलि वर्मा

बेतिया में दहेज के लिए एक महिला व उसकी तीन माह की बच्चे की संदेहास्पद स्थिति में जलकर मौत हो जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. वहीं एक डेढ़ साल का बच्चा भी मामूली रूप से झुलस गया है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. घटना मझौलिया थाना क्षेत्र के चैलाभार गांव की है. वहीं घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं.

घटना के बारे मे बताया जा रहा है कि दहेज के लिए मृतक मीरा देवी को प्रताड़ित किया जाता था जिससे तंग आकर आज उसने अपने दो बच्चो को गोद मे बिठाकर आग लगा ली. जिसमे महिला व एक तीन माह के बच्चे की मौत हो गयी जबकि एक डेढ़ साल का बच्चा घायल हो गया. जिसके बाद महिला को ईलाज के लिए एमजेके अस्पताल मे भर्ती कराया गया. जंहा से उसे पटना रेफर कर दिया गया था. वहीं पटना जाने के दौरान रास्ते में ही महिला की मौत हो गयी. जिसके बाद ससुराल वाले महिला का शव घर के दरवाजे पर रखकर फरार हो गये.

इधर मृत महिला के मायके वालो ने दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसकी छानबीन मे पुलिस जुट गयी है. वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए बेतिया भेजा है. यहां बता दें कि मृत महिला पूर्वी चम्पारण के गोबिंदगंज की रहने वाली थी. जिसकी शादी मझौलिया के चैलाभारनिवासी जयप्रकाश साह से हुई थी, जो शिमला मे मजदुरी का काम करता है.

You might also like

Comments are closed.