Abhi Bharat

चाईबासा : नरसिंहपुर पॉलीटेक्निक कॉलेज पर होस्टल में बिजली-पानी की समस्या को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

संतोष वर्मा

चाईबासा के जगन्नाथपुर प्रखंड अंतर्गत नरसिंहपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को पानी, बिजली की आपूर्ति की मांग को लेकर कॉलेज में बाल्टी लेकर जमकर हंगामा किया.

छात्राओं ने बताया कि कॉलेज में बिजली-पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. कोई न कोई कारण से बिजली विभाग रोजाना घंटों बिजली कटौती कर ठंड के मौसम में भी छात्रों को पसीना विभाग निकाल दिया जा रहा है. रात में बिजली नहीं होने के कारण पढ़ाई नहीं कर पाते हैं और रात में बाहर अंधेरा पसरा रहता है. कॉलेज में पानी की समस्या तो बहुत ही है. जहां पर पानी पीने के साथ साथ नहाने साफ-सफाई बाथरूम आदि में पानी की जरूरत होती है. लेकिन छात्राओं को पानी नहीं मिलता. कुछ तो कॉलेज बाहर तालाब की ओर स्नान करने जाते हैं, बाहर जाना खतरे से खाली नहीं. तलाब में कुछ कुछ घटनाएं होती रहती है. लेकिन यदि कोई घटना भी होती तो प्रबंधन जिम्मेदार नहीं लेता. छात्रों ने बताया कि इन सब समस्यायों को लेकर उन्होंने प्रिंसिपल से कई बार शिकायत भी की, पर इसका समाधान नहीं किया गया. हॉस्टल में दरवाजा, बल्ब और पंखा भी नहीं है.

वहीं हॉस्टल इंचार्ज रवि कुमार मंडल का कहना है कि यहां एक ही बोरिंग पम्प है. इसी पर पानी की सप्लाई होती है. यहां छः सौ की संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं. कुछ पानी की सप्लाई बॉयज हॉस्टल और गर्ल्स हॉस्टल में पानी दिया जाता है. कभी कभी मोटर काम नहीं करता है. एक ही बोरिंग पर ही निर्भर हैं. बिजली मेरे हाथ में नहीं है और हर समय डीजी चला नहीं सकते हैं.

You might also like

Comments are closed.