Abhi Bharat

चाईबासा : उपायुक्त ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी कक्ष का लिया गया जायजा

संतोष वर्मा

चाईबासा में शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के द्वारा 52 चाईबासा, 53 मंझगांव एवं 55 मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी कक्ष का जायजा लिया गया. इस क्रम में जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा व उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन उपस्थित रहे.

इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि आगामी 11 नवंबर से जिले में नाम निर्देशन की प्रक्रिया प्रारंभ होना है।चाईबासा शहर में पुराना समाहरणालय परिसर में स्थित अनुमंडल कार्यालय में 52 चाईबासा विधानसभा क्षेत्र एवं नए समाहरणालय परिसर में 53 मंझगांव एवं 55 मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का नामांकन प्रपत्र लिया जाएगा. इस संदर्भ में आज उपयुक्त व्यवस्था को लेकर विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष का जायजा लिया गया है. जायजा लेने के क्रम में विशेष रुप से प्रत्याशियों के प्रवेश द्वार एवं प्रतीक्षा कक्ष निर्माण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित निर्वाची पदाधिकारियों को दिया गया.

उपायुक्त ने बताया कि 52 चाईबासा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के रूप में सदर अनुमंडल पदाधिकारी, 53 मझगांव विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के रूप में अपर उपायुक्त एवं 55 मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के रूप में जिला भू अर्जन पदाधिकारी रहेंगे. उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता के तहत नाम निर्देशन हेतु 100 मीटर के अंदर केवल पांच व्यक्ति एवं अधिकतम तीन वाहन प्रवेश पा सकते हैं. जिला उपायुक्त के द्वारा सभी भावी प्रत्याशियों से यह अपील की गई है कि चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करें. रैली के रूप में नाम निर्देशन करने हेतु आने वाले प्रत्याशियों के खर्चे उनके चुनाव व्यय पंजी में दर्ज किए जाएंगे.

You might also like

Comments are closed.