Abhi Bharat

सीवान : जीरादेई में पंचायत समिति की बैठक आयोजित, थानाध्यक्ष व बैंक प्रबंधक रहें नदारद

रवि प्रकाश

सीवान के जीरादेई प्रखण्ड के महेंद्र उच्च विद्यालय में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसमें कई प्रकार के मुद्दों पर तीखी बहस हुई. सबसे पहले बैठक का उद्घाटन जीरादेई प्रखण्ड प्रमुख पुष्पा देवी और जीरादेई प्रखण्ड बिकाश पदाधिकारी सुनिल कुमार गोंड ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

बता दें कि विगत माह अधिकारियों के बैठक में नही पहुँच पाने के कारण स्थगित कर दिया गया था, जिसे बुधवार को सम्प्पन कराया गया. इस बैठक में भी सभी थानाध्यक्ष और कई बैंक के प्रबंधक नदारद रहे. जीरादेई प्रखण्ड के अंतर्गत कुल पांच थाने आते है, जिसमे किसी भी थाने से कोई भी नही पहुँच पाया.

वहीं बैठक में तितरा लेवल-1 हॉस्पिटल का मुद्दा उठाते हुए बीडीसी सदस्य धुरन्धर राम ने बताया कि तितरा लेबल-1 का हॉस्पिटल होने के बाद भी न वहाँ लाइट है, न पानी की व्यवस्था है और न ही हॉस्पिटल 24 घंटे सेवा दे पाती है. जब हॉस्पिटल ही बीमार है तो इलाज कहाँ से होगा. कार्यक्रम पदाधिकारी (मनरेगा) योगेंद्र सिंह ने सभी प्रश्नों का संतोषजनक जबाब देते हुए बताया कि प्रखण्ड के सभी लाभुकों को जो अपने इच्छा से जो पेड़ लगाना चाहते है उसे उपलब्ध कराया जाएगा.

वहीं प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी ने अपने प्रखण्ड के किसी भी समस्या का संतोषजनक जबाब नही दे पाए. वहीं आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को कम उपस्तिथि पर सभी सदस्यों ने चिंता ब्यक्त किया. प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना के आवेदन को लेकर अंचलाधिकारी अनुज कुमार ने बताया कि जो भी आवेदक का रसीद 2010 के बाद का है उसका आवेदन स्वीकार्य किया जाएगा और आवेदन के साथ रसीद में नामित व्यक्ति से संबंध भी देना जरूरी है. भूमि संबंधी सदस्यों के प्रश्नों का अंचलाधिकारी ने संतोषजनक जबाब देते हुए बताया कि सभी नागरिक अपने नाम से जमीन का जमाबंदी अवश्य करा लें.

प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि विगत दिनों में कई लोगों का नाम रासन कार्ड से काट दिया गया है. पुनः प्रखण्ड में 1524 परिवारों का लिस्ट है जिसे आधार से जोड़ना अतिआवश्यक है नही तो अगले सत्र से उन्हें भी रासन कार्ड से मुक्त होना पड़ेगा.

समिति की बैठक में कृषि पदाधिकारी कुमार रामानुजम, आवास पावेक्षक रंजीत कुमार, जीविका बीपीएम शोभा कुमारी, सहकारिता पदाधिकारी अनुज दास, प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार सिन्हा, उप प्रमुख हेवन्ति देवी, बीडीसी शिवजी प्रसाद, अनिल सिंह, धीरेन्ध्र राम, समीर देवी, रामायण साह, मृत्युंजय सिंह, अमित पांडेय, रघुनाथ साह, रानी सिंह, सिमा देवी, राजेश कुमार गोंड, आमना खातून, मुखिया सार्धवती देवी, सुभाष शर्मा, उपेंद्र गोंड, धर्मशील देवी, नीतू देवी, किरण देवी व खुर्शीद आलम के साथ सभी सदस्य उपस्तिथ रहें.

You might also like

Comments are closed.