Abhi Bharat

चाईबासा : भाजपा सरकार के विरुद्ध कांग्रेस की जन आक्रोश रैली आयोजित

संतोष वर्मा

राज्य में होने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए बुधवार को चाईबासा के जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय में मौलानगर मैदान में भाजपा सरकार के विरुद्ध कांग्रेस का जन आक्रोश रैली सह सभा का आयोजन हुआ. इस सभा में लोगों की भारी भीड़ से जहां मैदान पटा हुआ दिखा वहीं रघुवर सरकार पर लोगों ने भी हुंकार भरी. इधर जन आक्रोश रैली सह सभा समारोह में शामिल हुए मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के वाणिज्यकर मंत्री कुवाशी लकमा, झारखंड प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार, झारखंड प्रदेश प्रभारी डॉ रमेश्वर उरांव, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता व पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा जमकर बरसे और मंच से भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने का संकल्प लिया गया. साथ ही यह भी कहा की गरीबों को यदि कोई देखने वाला है तो वह कांग्रेस की सरकार ही है.

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के वाणिज्य कर मंत्री कुवाशी लकमा ने कहा कि भाजपा हिंदुस्तान को लूटने वाली पार्टी है, भाजपा गरीब आदिवासी लोगों की पार्टी नहीं है बल्कि नाथूराम गोडसे की राह पर चलने वाली पार्टी है. भाजपा ने देश और आज को धोखा दिया है अच्छे दिन आएगें, लेकिन अच्छा दिन कहां आया, हर लोगों को 15-15 लाख रुपए देने की वादा किया था क्या मिला क्या ? जनधन योजना के तहत खाता खोला गया, झूठ की पुलिंदा वाली सरकार है. झारखंड में हर चीज है फिर भी झारखंड में कोई भी सुविधा जनता को नहीं मिल रहा है. वहां छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार लूट रही थी आज छत्तीसगढ़ में विकास हो रहा है, आप देख सकते हैं केवल भाषण की सरकार है भाषण से विकास नहीं होगी भाजपा विकास नहीं कर सकती है. कांग्रेसी कर सकती है कांग्रेस ने जितने भी कानून बनाया है गरीबों के हितों के लिए 20 साल हो गए झारखंड और छत्तीसगढ़ को अलग हुए वहां की हालत और यहां की हालत में काफी अंतर है. वहां पर हर व्यक्ति के कर्ज को माफ किया गया है. हिंदुस्तान में छत्तीसगढ़ की अब चर्चा हो रही है. सरकार की नोटबंदी और जीएसटी कानून से विकास नहीं होगा. छत्तीसगढ़ में सरकार 25 सौ रुपए में धान की खरीदी कर रही है. वोट से सरकार बदलो, झारखंड में वोट से कानून बदलेंगे. यह लोग कांग्रेस पार्टी के नेता को पानी पी पीकर गाली बक रहे हैं और लूट मचा रखे हैं. अभी जरूरत है सचेत रहने की जरूरत है.

वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस प्रभारी सह झारखंड प्रदेश प्रभारी आरपी एन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री किस का आशीर्वाद मांग रहे हैं, 21 वीं सदी में भी लोगों की भूख से मौत हो रही है. किसान आत्महत्या कर रहा है. बच्चों की नौकरियां जा रही है, आदित्यपुर, धनबाद, कोल्हान व जमशेदपुर सहित सभी लोगों की हालत ऐसी है की नौकरियां हाथ से छूट रही है. झारखंड में भी नौकरियां जा रही है. आज बेईमानों का कोई खास है तो वह रघुवर दास है. भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए जनता में आक्रोश है. राज्य में अलग राज्य बनने के समय जो सपने देखा आपने उन सपनों को साकार केवल कांग्रेस ही कर सकती हैं, परिवर्तन की घड़ी आ गई है. यह बेईमान सरकार को उखाड़ फेंके. आप कांग्रेस की सरकार बनाएं.

प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि आदिवासी मूलवासी है तीसरे नहीं हैं. यह रघुवर सरकार जमीन छीनने वाली है, सरकार लोन बैंक बनाकर जमीन छीने जा रही है. वोट मांगने का हक नहीं है. सीएम को अपने क्षेत्र के मालिकाना हक भी नहीं दिला पाए. 10 किलोमीटर दूरी पर सभी माइंस से मिलने वाली राशि से विकास होता है यह सरकार उस पैसे को भी रांची ले जा रही है. राज्य में मंदी आ गई है. भूख से मौत सबसे बड़ी संख्या में झारखंड में हुई है. मॉब लिंचिंग हो रही है. राज्य में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. अगर कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों सहित सभी का कर्ज माफ करेगी. जमीन में माइंस नहीं लगे तो जमीन वापसी होगी. अच्छी शिक्षा और शिक्षकों की नियुक्ति, 24 घंटा बिजली देगी कांग्रेस की सरकार यह वादा है.

बता दें कि कोल्हान प्रमंडलीय स्तर पर होने वाली इस ऐतिहासिक जन आक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए पीछले तीन दिनों से स्वंय पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व सांसद गीता कोड़ा पुर्ण रूप से डटे रहे. बैनर पोस्टर से जगन्नाथपुर का मुख्य बाजार तथा सभा स्थल पुरी तरह सज धज कर तैयार था. इस जन आक्रोश रैली की तैयारी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा की जगन्नाथपुर का धरती ऐतिहासिक धरती है. यह वीर सपुतों की धरती है. कोल्हान के लड़ाकुओं और लड़ाई लड़ने वालों की धरती है. सेरेगसिया का जो धरोहर है और शहीदों के उद्देश्यों को बेकार नहीं जाने दिया जायेगा. जिस उद्वेश्य से झारखंड को सिचा गया और सपना सजोयगा उस उद्देश्य को पुरा करनी है. साथ ही यह भी कहा कि आज वर्तमान स्थिति यह है झारखंड के गरीब लोग, व्यापारियों सभी भाजपा जन विरोधी निति से त्रस्त है, वहीं राज्य में विधिव्यवस्था पुर्ण रूप से चरमरा गई है. यहां बेरोजगारी का आलम इस कदर बढ़ गई है जिसके कारण यहां के युवा और लोग रोजगार के लिए पलायन कर रहें है और सरकार पलायन को रोकने में विफल है. इसलिए भाजपा सरकार के विरुद्ध व जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध जनता के समक्ष जा कर जन जागरण अभियान चलाना है और लोगों को जागरूक करना है और इस मंच से भाजपा सरकार को रोकना है. वैसी सरकार बनानी है जो गरीबों को देखने वाली है. कांग्रेस ही गरीबों को देखने वाली पार्टी है और एक मजबूत गठबंधन वाली सरकार बनाना है ताकी राज्य के गरीबों की सरकार हो और विधि व्यवस्था सुचारू रूप से चले.

You might also like

Comments are closed.