Abhi Bharat

नवादा : भाकपा माओवादी मगध ज़ोनल कमिटी बिहार के द्वारा पर्चा साट लगायी आर्थिक नाकेबंदी

सन्नी भगत

नवादा जिले के गोविन्दपुर प्रखंड के एकतारा कृषि फार्म में नक्सलियों ने मंगलवार की देर रात पर्चा साटकर आर्थिक नाकेबंदी की घोषणा की है.

बता दें कि भाकपा माले के द्वारा गोविन्दपुर थाना के ग्राम एकतारा में आँसू सिंह की ज़मीन पर भाकपा माओवादी के द्वारा वर्षों से नाकाबंदी की घोषणा की गई थी वहीं भाकपा माओवादी के द्वारा ज़मीन पर लगाई गई नाकाबंदी ज़मीन को जनता के बीच वितरण भी किया गया था. वितरण के बाद ग्रामीण जनता उस ज़मीन से मेहनत कर जीविकोपार्जन कर रहे थे. पर्चे में साफ़ साफ़ कहा गया है कि संगठन के आर्थिक नाकेबंदी का उल्लंघन किया जा रहा है. वहीं उस इलाक़े के दबंग लोगों के द्वारा उस ज़मीन पर वसे जनता को बेदख़ल कर रहे लोगों को नक्सलियों ने चेतावनी दिया है की उस ज़मीन पर किसी भी प्रकार का फ़सल लगाना बंद करे, अन्यथा पार्टी की कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहे.

गौरतलब है कि माओवादियों की इस भूमि पर काफी दिनों से नजर है. इसके मद्देनजर पहले वहां बनाये गए मकानों को डायनामाइट से नष्ट किया जा चुका है. हाल के दिनों में क्षेत्र में माओवादियों की सक्रियता बढी है. वहीं आसपास के लोगों के द्वारा पर्चा साटने की सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों को दी गयी है. मगध जोनल कमिटी की ओर से चस्पा किये गये लाल रंग के प्रिंटेड पोस्टर में कहा गया है कि इस भूमि पर संगठन का पूर्व से ही आर्थिक नाकेबंदी लागू है.

You might also like

Comments are closed.