Abhi Bharat

गोपालगंज : यूपी पुलिस बनकर रेलयात्रियों से अवैध वसूली करता युवक पकड़ाया

हितेश कुमार

गोपालगंज में पूर्वोत्तर रेलवे के कप्तानगंज थावे रेलखंड पर चलने वाली सवारी गाड़ी डीएमयू संख्या 75010 डाउन कप्तानगंज थावे गाड़ी में नकली यूपी पुलिस बनकर यात्रियों से अवैध वसूली और टिकट जांच कर रहे युवक पर शक होने पर यात्रियों द्वारा पकड़कर सासामुसा स्टेशन मास्टर को सुपुर्द कर दिया.

बताया जाता है कि यूपी पुलिस बनकर सवारी गाड़ी में पडरौना स्टेशन से टिकट जांच और अवैध वसुली करते सासामुसा स्टेशन पर पहुचा. जहां यात्रियों को शक होने पर पकड़कर सासामुसा स्टेशन मास्टर को सुपुर्द कर दिया. स्टेशन मास्टर द्वारा इसकी सूचना आरपीएफ इंस्पेक्टर विभाकर सिंह को दी गई. सूचना मिलते ही आरपीएफ पुलिस सासामुसा पहुंचकर युवक को गिरफ्तार कर थावे जंक्शन लाई. उसके बाद से आरपीएफ ने थावे जीआरपी को सुपुर्द कर दिया.

जीआरपी प्रभारी सतीश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक द्वारा अपना नाम उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जिला के सहजनवा थाना के डुमरी निवासी मधुसूदन गुप्ता का पुत्र अमित कुमार गुप्ता उर्फ सोनु गुप्ता बताया है. उन्होंने बताया कि युवक की तलाशी के दौरान युवक के पास से रेल मंत्रालय द्वारा निर्गत भानु प्रताप सिंह एकाउंटेंट असिस्टेंट गोरखपुर नाम का पहचान पत्र पाया गया. इसके साथ ही खाकी रंग का पुलिस का टोपी, नगद 1250 रुपया और जीओ का एक मोबाइल बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि युवक के विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए धारा 419, 420, 467 और 468 के अंतर्गत सोनपुर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

You might also like

Comments are closed.