Abhi Bharat

भभुआ में नगर परिषद के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

रजनीश कुमार गुप्ता

भभुआ में सोमवार को नगर परिषद्  के खिलाफ लोगों का आक्रोश फुट पड़ा और लोग सड़क पर उतर जमकर नारेबाजी किये. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने शहर के अग्रवाल पेट्रोल पम्प के पास भभुआ-मोहनिया पथ को घंटो जाम किये रखा.

बताया जाता है कि भभुआ नगर सभापति के वार्ड होने के कारण नगर परिषद्आ द्वारा आनन-फानन में शहर के मुख्य नाला की उडाही करा दी गयी. नगर परिषद् द्वारा यह कहा गया कि  एक सप्ताह में कार्य पूरा हो जाएगा. पर दो माह बीत जाने के बाद भी न तो सड़क पर लगे नाले के कचरे को हटाया गया और ना ही नाले को ढका गया. जिस कारण पहले से भी गली में चलना ज्यादा मुश्किल हो गया. कई बच्चे गड्ढे में गीर भी गये.

प्रदर्शन कर रहे लोगों में छात्रा सुहाली पटेल ने कहा कि जब से बारीस शुरू हुयी तब से काँलेज जाने में काफी परेशानी होती है. नाला में गिरने का डर बना रहता है. वहीं मुहल्लेवासी राज कुमार व दिपक पांडेय ने बताया कि  नगर सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य जब काम शुरू किए थे तो हम लोग बोले थे कि मुख्य नाला का उडाही करा रहे हैं यह कब तक बन जाएगा तो उनका कहना था कि एक सप्ताह में रेडी हो जाएगा. लेकिन, आज दो माह बीत गया पर कुछ काम नही हुआ. जेसीबी से नाला का उडाही होने के बाद गली से गुजरने में डर लगता है कई स्कूली बच्चे स्कूल जाना बंद कर दिए हैं. वहीं सावन में महिलायें शिव मंदिर नहीं जा पा रही हैं. सभी को इस बात का डर बना रह रहा है कि कही गड्ढे में गीर ना जाए.

लोगों के प्रदर्शन और सड़क जाम की सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुँचे भभुआ एसडीएम और एएसपी ने लोगो को समझा बुझा कर शांत कराया और सड़क जाम खुलवाया. दोनों अधिकारीयों ने  शीघ्र ही समस्या को खत्म कराए जाने का आश्वासन दिया.

You might also like

Comments are closed.