Abhi Bharat

मोतिहारी : सड़क दुर्घटना में सीपीआई नेता कौशल किशोर सिंह की मौत

एम के सिंह

पूर्वी चंपारण जिला सीपीआई के नेता कौशल किशोर सिंह (50) की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. यह सड़क दुर्घटना पटना-बेतिया स्टेट हाइवे पर केसरिया थाना क्षेत्र के पानसाला चौक के समीप शुक्रवार की देर रात्रि की बतायी जाती है.

मिली जानकारी के अनुसार सीपीआई नेता की बाइक को विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. मौका-ए-वारदात पर सीपीआई नेता के के सिंह की शरीर के चिथड़े उड़ गये. जिसके कारण उनकी मौके पर मौत हो गयी. जबकि उनके साथ बाइक पर सवार सीपीआई के कल्याणपुर अंचल सचिव पंडित हरेंद्रनाथ त्रिपाठी गंभीर रुप से घायल हो गये. बाइक सवार दोनों नेता डुमरियाघाट क्षेत्र से अपने ही पार्टी के नेता ध्रुव चौरसिया के पुत्री की शादी समारोह में भाग लेकर घर लौट रहे थे.

सड़क दुर्घटना की सूचना पाकर केसरिया पुलिस एवं सीपीआई के नेतागण घटना स्थल पर पहुंचे. घायल सीपीआई नेता हरेंद्र त्रिपाठी की चिकित्सा केसरिया के सरकारी अस्पताल में की जा रही है. वही मृतक कौशल किशोर सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा गया है.

बता दें कि सीपीआई नेता कौशल किशोर सिंह कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गरीबा गांव के रहने वाले थे. जबकि गंभीर रुप से घायल हरेंद्र त्रिपाठी का घर केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर में है. सीपीआई जिला परिषद् के सदस्य कौशलकिशोर सिंह की मौत से जिला भर के सीपीआई नेताओं-कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है.

सीपीआई की ओर से पार्टी नेताओं ने जिला मंत्री रामवचन तिवारी के नेतृत्व में गरीबा गांव पहुंच कर स्वर्गीय कौशल किशोर सिंह के पार्थिव शरीर को पार्टी ध्वज प्रदान कर अंतिम विदाई दी. सीपीआई नेताओं ने नम आंखों से अपने लोकप्रिय नेता को अंतिम लाल सलाम पेश किया. सीपीआई ने स्वर्गीय सिंह के श्राद्धकर्म के मौके पर आगामी 19 मार्च को गरीबा स्थित उनके पैतृक आवास पर एक संकल्प सभा आयोजित करने का भी फैसला लिया है. वहीं कौशल किशोर सिंह के निधन पर शोक- संवेदनाओं का तांता लगा हुआ है.पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर की पुत्री व सीपीआई नेत्री शालिनी मिश्रा ने कॉमरेड कौशल किशोर सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. शनिवार को जारी शोक संदेश में उन्होंने कहा कि कौशल किशोर सिंह मेरे बड़े भाई थे, उनके निधन से पार्टी के साथ ही मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है.
वहीं पार्टी नेता अतीक अहमद खां ने अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि नियति ने असमय ही एक सामाजिक-राजनैतिक योद्धा को हमलोगों के बीच से छीन लिया, जिसकी पूर्ति निकट भविष्य में असंभव है.

शोक व्यक्त करने वालों में कल्याणपुर के विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह, सुगौली के पूर्व विधायक रामाश्रय सिंह, ढाका-चिरैया के पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह, पूर्व विधायक मो ओबैदुल्लाह, केसरिया के पूर्व विधायक बब्लूदेव, कल्याणपुर की पूर्व विधायक रजिया खातून, पूर्व विधायक महेश्वर सिंह, सीपीआई नेता डॉ शंभुशरण सिंह, कांग्रेस नेता राजेश्वर सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामशरण प्रसाद यादव, मो जफरुल्लाह खां, ई. रामानंद सिंह पटेल, सीपीआई नेता फतेह महमद खां, हेमनारायण सिंह, रामायण सिंह, विजय कुमार सिंह, नेजामुद्दीन खां, ध्रुव चौरसिया, मो याकुब, राजेंद्र सिंह, तेजकुमार सिंह, पूर्व मुखिया हरिशंकर पासवान एवं गया प्रसाद सहित कई अन्य नेता शामिल हैं.

You might also like

Comments are closed.