Abhi Bharat

सीवान में महावीरी अखाड़ा मेला को लेकर शांति समिति की बैठक, डीजे और ऑर्केस्ट्रा पर लगा प्रतिबंध

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में महावीरी अखाड़ा मेला को लेकर रविवार को नगर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित हुयी. नगर थाना प्रभारी इंसपेक्टर सुबोध कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में महावीरी अखाड़ा मेला को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न व सम्पादित करने के लिए केन्द्रीय अखाड़ा समिति के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा हुयी.

बैठक में सर्व सम्मत्ति से यह निर्णय लिया गया कि 15 अगस्त की रात में 12 बजे के बाद अखाड़ा का उठाव होगा और फिर 17 अगस्त को दिन के एक बजे से अखाड़ा मेला निकला जाएगा. बता दे कि शहर के कुल 10 अखाड़ा समितियों में से 15 अगस्त की रात सात अखाड़े ही निकाले जायेगें जबकि 17 अगस्त को सभी अखाड़े को निकलने और प्रदर्शन की अनुमति होगी. टाउन इंसपेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि कोर्ट के पूर्व निर्धारित निर्देश के अनुसार, अखाड़ा मेले में ऑर्केस्ट्रा और डीजे पर पाबंदी रहेगी. वहीं उन्होंने बताया कि ध्वनी विस्तारक यंत्रो के प्रयोग के लिए भी कोर्ट के आदेश के अनुरूप अखाड़ा समितियों और ध्वनि विस्तारक यंत्रो के संचालको को थाना में पूर्व से आवेदन देकर अनुमति लेनी होगी.

शांति समिति की बैठक में केन्द्रीय अखाड़ा समिति के संस्थापक सदस्य भृगुनाथ प्रसाद के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. बैठक में केन्द्रीय अखाड़ा समिति के महासचिव कैलाश प्रसाद कश्यप व अध्यक्ष सिधिर जायसवाल सहित शंकर प्रसाद, रामावतार प्रसाद,नयन प्रकाश गुप्ता, राज कुमार बासफोर, डॉ सीबी मिश्रा, रामेह्स्वर प्रासाद सर्राफ, देवेन्द्र गुप्ता, प्रदीप कुमार रोज व राजीव रंजन राजू आदि गणमान्य लोगों ने शिरकत किया.

You might also like

Comments are closed.