Abhi Bharat

बेगूसराय : ट्रेड यूनियनों के बंद का जिले में व्यापक असर, आम जन-जीवन प्रभावित

पिंकल कुमार

https://youtu.be/QD8NDqYQKYg

बेगूसराय में मंगलवार को देशव्यापी 11 ट्रेड यूनियनो के आह्वान पर आहूत दो दिवसीय बंद के पहले दिन बेगूसराय जिले में यातायात और आम जीवन जीवन पर ब्यापक प्रभाव पड़ा और जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया.

राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर आज बेगूसराय में स्वास्थ्य विभाग, आशा कर्मी, आंगनबाड़ी सेबिकाओ सहित विभिन्न बिभाग के कर्मचारियों ने कामकाज ठप रखा. इतना ही नहीं जिले में कई जगह एनएच 28 एवं एनएच 31 को जाम कर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की तथा प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों एवं नेताओं ने कहा कि सरकार के द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र को कौड़ियों के दाम बेचा जा रहा है, कर्मचारियों से एक ही तरह का काम लेने के बावजूद भी अलग अलग मानकों में उन्हें वेतनमान दिया जा रहा है. इतना ही नहीं बोनस और भत्ते से भी उन्हें वंचित रखा जा रहा है. सरकार के इस दोहरी नीति के विरोध आज राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर सभी कर्मचारियों ने काम को बंद कर दिया है तथा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कर्मचारियों की मांगों की सरकार के द्वारा अनदेखी की गई तो आंदोलन अनवरत जारी रहेगा.

वहीं बंद के कारण राहगीरों एवं आम जनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. राहगीर तथा यात्री अपने सामानों को सर पर ढोने को मजबूर दिखें.

You might also like

Comments are closed.