Abhi Bharat

चाईबासा : तांतनगर में करंट लगने से हाथी की मौत, गाँव में मातम

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के सदर अनुमंडल क्षेत्र में पड़ने वाली तांतनगर के पुरचियासाई गाँव में एक वृद्व हाथी की बिजली तार के चपेट में आने से मौत हो गयी. इस घटना के बाद ग्रामीणों भी भीड़ लग गई और ग्रामीण आपस में चर्चा कर रहे थे की हाथी का मरना गांव के लिए शुभ संकेत नही है.

ज्ञात हो कि घटना बुधवार की देर रात को घटी. अहले सुबह हाथी का शव खेत में पड़ा देख ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई. बाद में इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग के चाईबासा से डीएफओ व अन्य वन सुरक्षा प्रहरी पहुंचे.

इधर घटना की खबर फैलते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीण हाथी के शव को देखने पहुंचे. कई लोगों ने मृत हाथी के पास पूजा पाठ भी करना शुरू कर दिया, तो कई महिलाएं शव के पास विलाप करती नजर आई. ग्रामीणों की मानें तो किसी गाँव में हाथी का मारा जाना अशुभ माना जाता है, गजराज के रूप ग्रामीण हाथियों को पूजते हैं. हाथी के इस दर्दनाक मौत से ग्रामीणों में शोक की लहर है.

बता दें कि इन दिनों हाथियों का माइग्रेशन पीरियड चल रहा है. हाथी एक जगह से दूसरी जगह आना जाना कर रहे हैं. इस बीच कई ईलाकों से हाथियों के द्वारा गाँव में खेत खलिहान और घरों को नुकसान पहुंचाने की खबर आ रही है, लेकिन इस दौरान हाथी के करंट लगने से मौत की खबर से ग्रामीणों में शोक की लहर है. वहीं वन विभाग के द्वारा अंतिम संस्कार किया गया.

You might also like

Comments are closed.