Abhi Bharat

सीवान : प्लास्टिक बैग प्रतिबंध के पहले दिन पॉलीथिन में सब्जी लेता युवक धराया, नप ईओ ने जुर्माने के बजाए कान पकड़ कराया उठक-बैठक

अभिषेक श्रीवास्तव

https://youtu.be/nkhKS0k4FCo

राज्यभर में रविवार से लागू प्लास्टिक बैग की पाबंदी को लेकर सीवान नगर परिषद का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है. जहां प्लास्टिक बैग के इस्तेमाल किये जाने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने आर्थिक जुर्माना लगाने के बजाए एक युवक को भरे बाजार में कान पकड़ कर उठक-बैठक करा दिया. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गयी है.

बता दें कि प्लास्टिक बैग बैन के पहले दिन सीवान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार के नेतृत्व में धावा दल जांच के लिए निकला. सब्जी मंडी में धावा दल ने एक युवक को प्लास्टिक की थैली (पॉलीथिन) में सब्जी लेते हुए पकड़ लिया. जिसके बाद नप कार्यपालक पदाधिकारी ने उस युवक पर आर्थिक दंड लगाने के बजाए कान पकड़ कर उठक-बैठक किये जाने की सजा सुना डाली और बीच बाजार में उससे कान पकड़ उठक-बैठक भी कराया.

हालांकि अपनी इस कार्रवाई के बारे में नप ईओ ने मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी लेकिन किसी ने उनकी सब्जी मंडी में युवक को कान पकड़ उठक-बैठक कराये जाने की तस्वीर खिंच ली और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. गौरतलब है कि प्रतिबंध के बाद प्लास्टिक के थैले के प्रयोग पर 100 रुपया जुर्माना लगाने का प्रावधान है.

You might also like

Comments are closed.