Abhi Bharat

बाढ़ : ई-रिक्शा चालकों ने मारपीट का विरोध करते हुए किया हड़ताल

ब्रजकिशोर ‘पिंकू’

बाढ़ मेंं मंगलवार की सुबह बाढ़ रेलवे स्टेशन के पास रेलवे परिसर में ई-रिक्शा लगाने को लेकर बाढ़ रेल पुलिस और ई रिक्शा चालकों के बीच झड़प हो गई. ई रिक्शा चालक रेलवे परिसर में अपना वाहन लगाना चाहते थे. जबकि रेलवे पुलिस रेलवे परिसर में किसी तरह का वाहन लगाने नहीं देना चाहती है. इसी बात को लेकर रेल पुलिस और ई-रिक्शा चालकों में बहस हो गई और रेलवे पुलिस ने दो रिक्शा चालकों की पिटाई कर दी. जिसको लेकर ही रिक्शा चालक भुनेश्वरी चौक पर आकर धरने पर बैठ गए और हंगामा करने लगे. नाराज ई रिक्शा चालक ने और अन्य कई ई-रिक्शा चालक को जबरदस्ती भुवनेश्वरी चौक के पास रोका और सभी रिक्शा चालकों के साथ ई-रिक्शा को डाक बंगला के फील्ड में लगा कर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

इसकी सूचना जैसे ही बाढ़ थाने को मिली. बाढ़ थाना अध्यक्ष अबरार अहमद खान मौके पर पहुंचकर ई रिक्शा चालक को समझा बुझाकर ई रिक्शा चालक को शांत कराया. जिसके बाद और ई रिक्शा चालकों ने अपनी हड़ताल को वापस लिया.

वहीं रिक्शा चालक का कहना है कि वह रेलवे परिसर में यात्री को उतार कर वापस लौट रहे थे. तभी रेल पुलिस ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. जिससे ई-रिक्शा चालक घायल हो गए. ई रिक्शा चालको का कहना है कि वे रेलवे परिसर के पास ही यात्री को उतारेंगे क्योंकि और कहीं से इतनी संख्या में यात्री मिलना मुश्किल हो जाता है. रेलवे परिसर के पास काफी संख्या में यात्री रेलवे उतरकर आते हैं. जिससे वहां यात्री काफी संख्या में मिलते हैं.

गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में रेल परिसर में व्यक्ति को गोली मार दी गई थी. गंभीर स्थिति में अनुमंडल अस्पताल में भर्ती हुआ. जहां उसे पटना रेफर कर दिया गया. इसको लेकर रेलवे पुलिस काफी सतर्क है और वह रेलवे परिसर में और इस तरह की घटना ना हो. इसको लेकर रेलवे पुलिस किसी भी वाहन का ठहराव नहीं होने देना चाहती है. सूत्रों की मानें तो वाहनों का ठहराव के कारण गोलीबारी के दिन अपराधी भागने में सफल रहा था.

You might also like

Comments are closed.