Abhi Bharat

चाईबासा : नक्सलियों के 14 वीं वर्षगांठ मनाने को लेकर चाईबासा पुलिस ने जारी किया हाईअर्लट

संतोष वर्मा

चाईबासा में पुलिस कप्तान जी क्रांती कुमार ने शनिवार को अपने सभागार में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में अगस्त माह में घटे अपराधिक घटना और लंबित मामले को लेकर सभी पुलिस उपाधीक्षक व जिले के सभी थाना प्रभारियों के साथ अपराध नियंत्रण को लेकर बैठक की. वहीं बैठक में लंबित मामले का निपटारा करने और अपराधिक घटना से जुड़े प्रतिवेदन को अप टु डेट करने का र्निदेश दिया गया. साथ ही इन दिनों जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में नक्सली संगठन द्वारा शहीद सप्ताह व 14 वीं वर्षगांठ मनाने को लेकर पर्चा साट कर लोगों में दहशत फैलाने का काम कर रहे है आस मामले को लेकर सभी थाना प्रभारियों को सख्ती से निपटने के साथ साथ क्षेत्र में गस्ती लगाने का र्निदेश देते हुए जिला में हाईअर्लट किया गया.

पुलिस कप्तान जी क्रांती कुमार ने कहा कि नक्सलियों के मनसूबों को किसी हाल में पुरा नहीं होने देगें तथा जिला को पूर्ण रुप से नक्सल मुक्त जिला बनाए. नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाया जा रहा है जो जारी रहेगी. वहीं यह भी बताया कि जिले में अगस्त माह में कुल 9 हत्या का मामला दर्ज किया गया था. जिसमें सात मामले का उदभेदन पुलिस ने कर ली है. दो मामले का उदभेदन भी शीघ्र कर ली जायेगी. चोरी के भी नौ काण्ड प्रतिवेदित हुए थे जिसमें 4 काण्डों का उदभेदन कर लिया गया. इसी प्रकार एक माह में वाहन चोरी के 14 मामला दर्ज किया गया जिसमें 10 मामलों का उदभेदन करते हुए 35 वाहन को बरामद की गयी है. बलात्कार व पोक्स एक्ट के तहत 8 घटना घटी जिसमें सभी मामलों का उदभेदन कर आरोपियों को गिरफ्तार कर भेज दिया गया.

वहीं छेड़खानी से संबधित दो मामले आये जिसमें दोनों मामलों का उदभेदन कर लिया गया. विभन्न घटना में कुल 29 मामले दर्ज की गई थी जिसमें 5 मामलों का उदभेदन कर लिया गया.बताया गया की अगस्त माह में कुल 37 प्रतिवेदित काण्ड में तथा पुर्व के प्रतिवेदित काण्डों में 32 में 69 अपराधियों को गिरफ्तारी हुई है.इन सभी मामलों को लेकर पुलिस अधीक्षक जी क्रांती कुमार नें संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया.

You might also like

Comments are closed.