Abhi Bharat

रामगढ़ : लोगों की समस्याओं का निष्पादन करने हेतु गोला पहुँचा केंद्रीय राज्य उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा का सांसद चलंत कार्यालय

खालिद अनवर

केंद्रीय नगर विमानन राज्य मंत्री व हज़ारीबाग सांसद जयंत सिन्हा अपने अनूठे और अलग विकासवादी विचारों के लिए हमेशा से जाने जाते रहे हैं. इसी बाबत अपने संसदीय क्षेत्र एवं क्षेत्रवासियों की समस्याओं के समाधान का अनोखा रास्ता निकालते हुए उन्होंने सांसद चलंत कार्यालय की नीव रखी.

इस अनोखी पहल का मक़सद अपने क्षेत्रवासियों के घर-घर जाकर उनकी परेशानियों को सुनना और उसपर त्वरित कार्यवायी कर समस्या के जड़ तक जा कर उसका निष्पादन करना, सांसद चलंत कार्यालय चौपारण एवं बरही से अपने लोकप्रिय हो रहे कारवाँ को आगे बढ़ाता हुआ मंगलवार को रामगढ़ ज़िले के गोला प्रखंड स्थित प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय पहुँचा जहाँ सैकड़ों की तादात में स्थानीय ग्रामीण मौजूद हुए. यहाँ ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास, पीसीसी पथ, चापाकल निर्माण, उज्ज्वला योजना, राशन कार्ड व अपनी रोज़मर्रा से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु आवेदन जमा किये. सबसे भावुक क्षण वह थे जब बूढ़ी माताओं को बिना कही जाए घर बैठे वृद्धा पेंशन से सम्बंधित मुद्दों को हल किया गया.
सांसद चलंत कार्यालय में स्थानियों लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत करा आवेदन सौंपा. प्रखंड के बीडीओ और प्रतिनिधियों के समन्वय से तटस्थलीय मामलों का निराकरण किया गया.

इसी दौरान प्रखण्ड अध्यक्ष विजय ओझा ने मौजूद लोगों को जयंत सिन्हा के विकास के मिशन एवं उनके नई जनहित नीतियों से रूबरू कराया. मौके पर उन्होंने कहा कि चलंत कार्यालय के माध्यम से समस्याओं को एकात्रित कर सांसद कार्यालय में सूचित करते हुए समस्याओं का त्वरित निष्पादन किया जा रहा है. इसी क्रम में मौजूद सांसद प्रतिनिधि डोमन नायक ने कहा कि वह जयंत सिन्हा के आभारी हैं कि उन्होंने अपने अटल एवं दृढ़ विकासवादी परियोजनाओं से ग्रामीणों के समस्या को हल करते हुए विकास की नीव रखी है.

चार घंटे चले इस मैराथन कार्यक्रम में लोगों के बीच जयंत सिन्हा के चलंत कार्यालय का घर-घर पहुँच कर समस्या सुनने और उसका निवारण करने का तरीक़ा क्षेत्र की जनता को अति आधुनिक लगा. मौजूदा लोगों ने इस पहल के लिए जयंत सिन्हा का आभार व्यक्त किया. सांसद चलंत कार्यालय कारवाँ में मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि डोमन नाइक, प्रखण्ड अध्यक्ष विजय ओझा, महामंत्री महेंद्र कुमार तथा बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज महतो तथा सांसद के कार्यालय से सत्यजीत वर्मा और चंद्रपाल कुमार सिंह उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.