Abhi Bharat

आरा : पेट दर्द से परेशान थी महिला, ऑपरेशन में पेट से निकला तौलिया

राजकुमार वर्मा

आरा में एक झोलाछाप डॉक्टर की बेवकूफी का खामियाजा दो सालों तक एक महिला को भुगतना पड़ा. दरअसल झोलाछाप चिकित्सक की करतूत से महिला और उसके परिजन दो साल तक परेशान रहे. ये मामला सोमवार को आरा में तब सामने आया जब दो वर्षों से पेट दर्द से परेशान महिला की पेट से तौलिया निकला. पीड़ित महिला बक्सर के ब्रह्मपुर थाना के रहथुआ गांव की रहनेवाली बताई जाती है.

महिला मरीज उर्मिला देवी के पति मुन्ना यादव के मुताबिक उनकी पत्नी का दो वर्ष पहले गांव के ही एक झोलाछाप चिकित्सक ने प्रसव संबंधित ऑपेरशन किया था. जिसके बाद से ही उर्मिला पेट दर्द से परेशान रहने लगी जिसके बाद उसकी हालत दिन-ब-दिन खराब होती चली गई. पति मुन्ना यादव ने उसको कई चिकित्सकों से दिखाया और कई दवा खिलाई लेकिन उसका कोई असर नही हुआ. थक हार कर गांव के ही एक व्यक्ति के कहने पर वो अपनी पत्नी उर्मिला को लेकर आरा के करमन टोला स्थित चिकित्सक डॉ एसपी श्रीवास्तव के पास पहुंचा. पेट दर्द ठीक न होने की शिकायत पर पहुंची उर्मिला का डॉक्टर ने पहले अल्ट्रासाउंड कराया लेकिन अल्ट्रासाउंड से भी स्थिति स्पष्ट न होने पर डॉक्टर ने उसका आपरेशन करने का निर्णय लिया.

डॉक्टर तब अवाक रह गए जब महिला के पेट मे तौलिया मिला जिसे उन्होंने तकरीबन डेढ़ घंटे की कोशिश के बाद पेट से बाहर निकाला. महिला मरीज के पेट से तौलिया निकलने के बाद उसे दर्द से राहत मिल गई. फिलहाल दो सालों से महिला के पेट मे तौलिया होने की बात चारो तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

You might also like

Comments are closed.