Abhi Bharat

जमशेदपुर : स्थायीकरण की मांग को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने सीएम आवास के समीप सड़क पर किया प्रदर्शन

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जमशेदपुर के एग्रिको स्थित सीएम आवास के समक्ष एग्रीको गोल चक्कर में जमकर नारेबाजी की और साथ ही जोरदार प्रदर्शन किया. झारखंड के विभिन्न जिलों से आंगनबाड़ी सेविका सहायिका जमशेदपुर पहुंचे थी. इनकी मांगों में इन्हें स्थायीकरण किए जाने की मांग मुख्य रूप से शामिल थी.

बता दें कि अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका सहायिका उन्हें जब सीएम आवास के समक्ष प्रदर्शन करने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इधर, पुलिस के इस रवैया के कारण सेविका-सहायिका सीएम आवास से 500 मीटर की दूरी पर धरने पर बैठ गई और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं इससे पूर्व जब सीएम आवास या प्रदर्शन करने पहुंची तो वहां पुलिस कर्मियों से इनके झड़प भी हुई. पुलिस कर्मियों का साफ तौर पर कहना था कि सीएम आवास के पास किसी तरह का प्रदर्शन करना वैध नहीं है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए इंदु रानी ने कहा कि अगर हमलोगों की मांगे पूरी नहीं होगी तो 2019 के चुनाव में वोट का बहिष्कार कर देंगे. कोई भी आंगनबाड़ी सेविका वोट नहीं देगी. वैसे सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए बहुत सारे योजनाएं लाई है. सारे योजना आंगनबाड़ी महिलाओं द्वारा की जाती है. लेकिन आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए सरकार नहीं सोचती है और हम लोग के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है. 4500 रुपया में हम लोग से सारा काम करवाया जाता है. कम वेतन मिलता है. सरकार हम लोग का स्थायीकरण करें नहीं तो हम लोग का आंदोलन जारी रहेगा.

You might also like

Comments are closed.