Abhi Bharat

सीवान में बिहार बंद के समर्थन में आईसा-इनौस ने मार्च निकाल किया प्रदर्शन

अमित गुप्ता
बिहार में बिगड़ती शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ में छात्र संगठनों के बिहार बंद का गुरूवार को सीवान में भी असर देखने को मिला. बिहार बंद के समर्थन में यहाँ भाकपा माले की छात्र इकाई आईसा और यूथ इकाई  इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस)  द्वारा सयुंक्त रूप से मार्च निकाला गया.
जिला भाकपा कार्यालय से निकले इस मार्च को लेकर आईसा और इनौस कार्यकर्त्ताओं ने पुरे शहर में प्रदर्शन किया और सरकार पर शिक्षा घोटाला का आरोप लगाया. इनौस के जिला सचिव सुजीत कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राज्य के आठ लाख इंटर परीक्षार्थियों को फेल कर उनके भविष्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया. सुजीत कुशवाहा ने कहा कि राज्य के छ: सौ स्कुलो से एक भी परीक्षार्थी का पास नहीं होना राज्य की शिक्षा नीति को उजागर कर रहा है. उन्होंने इंटर टोपर गणेश को जेल में भेजने पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि अकेले गणेश को जेल भेजा गया जबकि इसके लिए शिक्षा विभाग और पूरी सरकार दोषी है. वही जिलाध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने फेल हुए छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को फिर से अविलम्ब जांच करने की मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो आईसा, इनौस और भाकपा माले द्वारा पुरे राज्य में व्यापक आन्दोलन चले जायेगा.
इस मौके पर छत्र नेता विकास कुमार, प्रदीप कुशवाहा, नागेन्द्र महत्तो, जिसु अंसारी, ब्रजेश राम, अनिल मुनि साह, अनील राम, उपेन्द्र गोंड,  रमेश प्रसाद, गौतम पाण्डेय, राजेश गुप्ता व महेश कुमार यदुवंशी आदि मौजूद रहें.
You might also like

Comments are closed.